शेन वॉर्न ने चुनी ऑल-इंडिया IPL टीम, सचिन, बुमराह नहीं शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शेन वॉर्न ने चुनी आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन सचिन जैसे दिग्गज को किया नजरअंदाज, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 

शेन वॉर्न ने चुनी आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन सचिन जैसे दिग्गज को किया नजरअंदाज, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह

कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी दुनिया रुक गई है. सभी क्रिकेट कार्यक्रम ठप्प हो गए हैं. ऐसे में तमाम क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए क्रिकेट फैंस को व्यस्थ रख रहे हैं. क्रिकेटर्स लाइव चैट्स, ट्वीट्स, सवाह-जवाब जैसी एक्टिविटीज करते नजर आते हैं. इसी क्रम में अब शेन वॉर्न ने भारतीय खिलाड़ियों से सजी आईपीएल इलेवन टीम चुनी है. मगर इस टीम में जसप्रीत बुमराह व सचिन तेंदुलकर का ना होना क्रिकेट फैंस के लिए अचंभे की बात है.

शेन वॉर्न ने चुनी ऑल-इंडिया आईपीएल इलेवन

शेन वॉर्न

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 का भविष्य अभी अटका हुआ है. मगर इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय खिलाड़ियों के सजी आईपीएल की प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है. मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी इस टीम में सचिन तेंदुलकर, जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं हैं. वॉर्न की टीम कुछ इस प्रकार है-

वॉर्न की ऑल-इंडिया आईपीएल XI: रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, सिद्धार्थ त्रिवेदी, मुनफ पटेल, जहीर खान.

वॉर्न की बल्लेबाजी इकाई बेहद मजबूत

शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न की ऑल-इंडिया आईपीएल इलेवन टीम में रोहित शर्मा व वीरेंद्र सहवाग को ओपनिंग जिम्मेदारी सौंपी हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि सहवाग क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं तो वहीं रोहित, आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं.

नंबर-3 पर वॉर्न ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली को चुना है. विराट की टीम भले ही अब तक एक भी आईपीएल खिताब ना जीत पाई हो, लेकिन कोहली ने हर सीजन में अपने बल्ले से रन बनाए हैं. नंबर-4 के तौर पर वॉर्न ने दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को चुना है. युवी वैसे तो आईपीएल की सात फ्रेंचाइजियों में रह चुके हैं मगर संन्यास लेने से पहले वह आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे.

नंबर-5 के लिए युसुफ पठान को चुनते हुए वॉर्न ने कहा, ‘यूसुफ मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार सेंचुरी लगाई थी। इसके अलावा उन्होंने 2008 के फाइनल मैच में भी जबर्दस्त पारी खेली थी. नंबर-6 और बतौर फिनिशर शेन वॉर्न ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना है, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने रविंद्र जडेजा को चुना है.

गेंदबाजी विभाग में बुमराह नहीं

शेन वॉर्न

शेन वॉर्न ने प्लेइंग इलेवन में 6 बल्लेबाज, 1 ऑलराउंडर व 4 गेंदबाजों को चुना है. मगर ये हैरान करने वाली बात है कि उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस टीम में शामिल नहीं किया है. असल में बुमराह ने पिछले 3-4 सालों में विश्व क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी अपनी गेंदबाजी की धाक जमाई है.

शेन वॉर्न ने अपनी टीम में ऑलराउंडर रविद्र जडेजा के अलावा हरभजन सिंह को बतौर स्पिनर शामिल किया है. साथ ही इस टीम में उन्होंने 3 तेज गेंदबाज चुने हैं. इसमें सिद्धार्थ त्रिवेदी, मुनाफ पटेल, जहीर खान शामिल हैं.

Related posts