शेन वार्न ने चुनी विश्वकप के लिए ड्रीम इलेवन, केवल एक भारतीय को दी जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शेन वार्न ने चुनी विश्वकप के लिए ड्रीम इलेवन, केवल एक भारतीय को समझा काबिल 

शेन वार्न ने चुनी विश्वकप के लिए ड्रीम इलेवन, केवल एक भारतीय को समझा काबिल

आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने अपनी विश्वकप की टीम को घोषित किया हैं, हैरानी की बात ये है कि वार्न ने इस टीम में केवल एक भारतीय को जगह दी है. दिग्गज खिलाड़ियों से हमेशा सजी भारतीय टीम के सभी दिग्गजों को शेन वार्न ने नजरअंदाज कर दिया है, इस में उन्होंने सिर्फ एक भारतीय को इसके लायक माना है.

टीम इंडिया से सचिन को दी जगहः

शेन वार्न ने चुनी विश्वकप के लिए ड्रीम इलेवन, केवल एक भारतीय को समझा काबिल 1

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोटिंग, ब्रायन लारा और श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रहें मुरलीधरन को टीम में जगह दी है. वार्न ने इस टीम में सचिन और गिलक्रिस्ट को ओपनर के तौर में टीम में चुना है. रिकी पोंटिंग को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना हैं. इसके बाद क्रमशः चौथे और पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ब्रायन लारा और मार्क वा को चुना हैं. कुमार संगकारा को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना हैं.

सलामी बल्लेबाज के तौर पर इन दिग्गजों को चुनाः

सलामी क्रिकेटर ने कहा कि

“यह बेहतरीन टाप आर्डर हैं, 4 नंबर तक बल्लेबाजी के लिए तो स्पष्ट है, लेकिन 5 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैं किसी आलराउंडर को तवज्जो देना चाहता हूं, क्योंकि मैंने जिन खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला हैं, उनमें से ये खिलाड़ी फिट बैठता है. बताया इसीलिए मैेंने मार्क वा को टीम में शामिल किया है.”

शेन वार्न ने चुनी विश्वकप के लिए ड्रीम इलेवन, केवल एक भारतीय को समझा काबिल 2

6 वें नंबर पर कुमार संगकारा को दिया मौकाः

शेन वार्न ने कहा कि 6 वे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कुमार संगकारा को बल्लेबाजी करते देखना चाहता हूं, हालांकि वह ऊपरी क्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, वह विकेटकीपर की भूमिका को भी अच्छे से निभा सकते हैं.

गेंदबाजी में उन्होने एंड्रयू फ्लिंटॉ,  वसीम अकरम, ग्लैन मैकग्राथ जैसे गेंदबाजों को चुना हैं, वहीं स्पिन विभाग में उन्होंने शाहिद अफरीदी और मुरली धरन को चुना है. वैसे तो अफरीदी टीम में आलराउंडर की भूमिका को निभा सकते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि पहले मैं एंड्रयू के स्थान पर सायमंड्स को चुनना चाह रहा था, लेकिन अंत में मैंने फ्लिंटाफ को चुना.

शेन वार्न ने चुनी विश्वकप के लिए ड्रीम इलेवन, केवल एक भारतीय को समझा काबिल 3

शेन वॉर्न की वर्ल्ड ड्रीम 11ः

एडम गिलक्रिस्ट, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोन्टिंग (कप्तान), ब्रायन लारा, मार्क वॉ, कुमार संगकारा, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, शाहिद अफरीदी, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरण और ग्लैन मैकग्राथ.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts