25 साल पहले आज ही के दिन शेन वार्न ने डाली थी बॉल ऑफ सेंचुरी, जिसे देख नहीं हो रहा था आँखों पर यकीन, देखे वीडियो 1

विश्व के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक क्रिकेट के इतिहास में आज के दिन का खासा महत्व है। आज ही के दिन क्रिकेट के मैदान में एक ऐसा कारनामा किया गया था जो क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए यादगार हो गया। जिसे आज तक भूलाया नहीं जा सका है।

25 साल पहले आज ही के दिन शेन वार्न ने डाली थी बॉल ऑफ सेंचुरी, जिसे देख नहीं हो रहा था आँखों पर यकीन, देखे वीडियो 2

आज ही के दिन शेन वॉर्न ने डाली थी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’

अब हम आपको बता ही देते हैं आखिरकार ये कौनसा बड़ा कारनामा था। तो सुनिए आज ही के दिन यानि 4 जून 1993 को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड के मैनचेस्टर में टेस्ट मैच खेला गया। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने एक ऐसी गेंद डाली थी जो क्रिकेट के इतिहास की सबसे यादगार गेंदों में से एक हो गई।

25 साल पहले आज ही के दिन शेन वार्न ने डाली थी बॉल ऑफ सेंचुरी, जिसे देख नहीं हो रहा था आँखों पर यकीन, देखे वीडियो 3

25 साल पहले शेन वॉर्न ने 90 डिग्री से गेंद के स्पिन करवा कर माइक गैंटिंग को किया था बोल्ड

25 साल पहले एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लीजेंड स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गैंटिंग को एक खतरनाक स्पिन लेती हुई गेंद पर बोल्ड कर दिया। शेन वॉर्न की ये गेंद लगभग 90 डिग्री से घुमती हुई दाएं हाथ के बल्लेबाज माइक गैंटिंग का ऑफ स्टंप ले उड़ी। इसे देख माइक गैंटिंग जैसे बड़े बल्लेबाज के होश उड़ गए।

25 साल पहले आज ही के दिन शेन वार्न ने डाली थी बॉल ऑफ सेंचुरी, जिसे देख नहीं हो रहा था आँखों पर यकीन, देखे वीडियो 4

शेन वॉर्न की इस गेंद को दिया गया बॉल ऑफ द सेंचुरी का नाम

शेन वॉर्न की ये गेंद लेग साइड के काफी ज्यादा बाहर पिच हुई थी। जिसे देखकर लग रहा था कि ये गेंद वाइड होने जा रही है लेकिन गेंद से जैसे ही टप्पा लिया अविश्वसनीय तरीके से घुमती हुई ऑफ कटर बन गई और माइक गेंटिंग समझ सके उससे पहले उनके ऑफ स्टंप को ही उड़ा दिया। स्पिन खेलने में महारथी माने जाने वाले माइक गेंटिंग को चमका देने वाली इस गेंद को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का नाम दिया गया।

25 साल पहले आज ही के दिन शेन वार्न ने डाली थी बॉल ऑफ सेंचुरी, जिसे देख नहीं हो रहा था आँखों पर यकीन, देखे वीडियो 5

शेन वॉर्न ने 25 साल होने पर अपनी उस यादगार गेंद को किया याद

‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ डालने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने अपनी उस गेंद 25 साल पूरे होने के मौके पर उस पल को याद किया। शेन वॉर्न ने इस गेंद का वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा कि “विश्वास नहीं कर सकता कि ये 25 साल पहले था जब माइक गैटिंग को उस गेंद जैसी गेंदबाजी की। रिची बनॉर्ड की भी इस दौरान बेहतरीन कमेन्ट्री रही।”

25 साल पहले आज ही के दिन शेन वार्न ने डाली थी बॉल ऑफ सेंचुरी, जिसे देख नहीं हो रहा था आँखों पर यकीन, देखे वीडियो 6

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment