IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स में एक बार फिर से हुई शेन वार्न की वापसी, मिली बड़ी भूमिका 1
MUMBAI, INDIA- JUNE 2, 2008: IPL Cricket - Jaipur Team Rajasthan Royals Captain Shane Warne at Taj Mahal Hotel - (Photo by Kunal Patil/Hindustan Times via Getty Images)

क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का इतिहास 12 साल पुराना है। साल 2008 में आईपीएल का आगाज हुआ था। तब इस लीग के पहले सीजन की चैंपियन ऐसी टीम बनी थी जिसने हर किसी को हैरान कर दिया था। आईपीएल 2008 के पहले सीजन में चैंपियन बनने का स्वाद चखा था राजस्थान रॉयल्स की टीम ने…

रॉयल्स को पहली बार चैंपियन बनाने वाले वार्न फिर से जुड़े टीम के साथ

राजस्थान रॉयल्स को पहली बार खिताब महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न के मार्गदर्शन में हासिल हुआ था। टीम के लिए कप्तान और कोच रहे शेन वार्न ने जबरदस्त नेतृत्व क्षमता दिखायी और अपनी टीम को टाइटल दिला दिया।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स में एक बार फिर से हुई शेन वार्न की वापसी, मिली बड़ी भूमिका 2

शेन वार्न ने अपनी कप्तानी में रॉयल्स की टीम को खिताब दिलाया था। जिसके बाद वो कुछ साल टीम के कप्तान रहे और इसके बाद आईपीएल को ही अलविदा कह दिया। लेकिन शेन वार्न किसी ना किसी रूप से राजस्थान के साथ जुड़े रहते हैं।

शेन वार्न को राजस्थान रॉयल्स का बनाया मेंटॉर

इसी तरह से आईपीएल के 13वें सीजन के कुछ ही दिन पहले एक बार फिर से शेन वार्न को राजस्थान रॉयल्स की टीम में एक खास भूमिका मिली है। जिसके बाद वो फिर से रॉयल्स की टीम के साथ नजर आएंगे।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स में एक बार फिर से हुई शेन वार्न की वापसी, मिली बड़ी भूमिका 3

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स में एक बार फिर से हुई शेन वार्न की वापसी, मिली बड़ी भूमिका 4

शेन वार्न को इस सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने अपना मेंटॉर बनाया है। शेन वार्न पहले से ही टीम के ब्रांड एम्बेसेडर थे और वो साथ ही अब मैदान में मेंटॉर के रूप में काम करेंगे।

रॉयल्स के साथ जुड़ने के बाद वार्न ने कही ये बात

राजस्थान रॉयल्स की टीम के मुख्य कोच एन्ड्रयू मैक्डोनाल्ड हैं। एन्ड्रयू मैक्डोनाल्ड के साथ अब शेन वार्न मिलकर काम करेंगे और टीम को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार करेंगे। मैक्डोनाल्ड और शेन वार्न विक्टोरिया की टीम के लिए 2003 से 2007 तक एक साथ काम कर चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा के साथ मिलकर शेन वार्न काम करते नजर आएंगे।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स में एक बार फिर से हुई शेन वार्न की वापसी, मिली बड़ी भूमिका 5

शेन वार्न ने रॉयल्स के मेंटॉर बनने के बाद अपनी प्रेस रिलीज के माध्यम से कहा कि

“अपनी दोहरी भूमिका के बारे में कहूं तो रॉयल्स के साथ होना हमेशा अच्छा अहसास है, मेरी टीम, मेरा परिवार, जिस फ्रेंचाइजी को मैं इतना प्यार करता हूं, उसके सभी स्तर पर काम करना रोमांचकारी होगा।”