शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स से अभी भी मिलती है बड़ी रकम, पहले सीजन बनाया था विजेता 1

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले सीजन को अपने नाम किया था। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके शेन वॉर्न टीम के कप्तान होने के साथ ही कोच भी थे। युवा खिलाड़ियों से भरी इस टीम ने सभी को चौंकते हुए ट्रॉफी अपने नाम किया था। उस सीजन में उन्हें सिर्फ तीन मैचों में हार मिली थी और फाइनल में सितारों से भरी चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था।

टीम में मिली हिस्सेदार

शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स से अभी भी मिलती है बड़ी रकम, पहले सीजन बनाया था विजेता 2

राजस्थान रॉयल्स ने पहले सीजन में खेलने के लिए शेन वॉर्न को 667, 000 डॉलर दिए थे। इसके साथ ही उन्होंने वॉर्न को फ्रेंचाइजी में 0.75 प्रतिशत की हिस्सेदारी भी दी थी। फ्रेंचाइजी ने संन्यास से वापस लौटकर खेलने के लिए यह रकम अदा की थी।

अब करीब 12 साल बाद शेन वॉर्न ने इसके बारे में खुलासा किया था। ऑस्ट्रेलिया के अख़बार हेराल्ड सन ने वॉर्न के हवाले से लिखा

“यह मेरे करार का हिस्सा था क्योंकि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका था और मैंने संन्यास से वापसी की थी, उन्होंने मुझे कप्तान और कोच बनने के लिए कहा। साथ ही मुझे कहा कि क्रिकेट टीम को वैसे चलाओ जैसे तुम चलाना चाहते हो। मैं सर्वेसर्वा था।”

कोई दावेदार नहीं माना रहा था

शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स से अभी भी मिलती है बड़ी रकम, पहले सीजन बनाया था विजेता 3

शेन वॉर्न ने आगे बात करते हुए बताया कि किसी ने राजस्थान रॉयल्स को जीत की दौड़ में नहीं माना था। इसके बावजूद टीम विजेता बनी थी। उन्होंने आगे बताया

”हमें कोई भी खिताबी दौड़ में नहीं मान रहा था, हम सबसे कम दावेदार में शामिल थे, किसी ने भी हमें खिताब जीतने वाली टीम नहीं बताया था। यह आईपीएल में फ्रेंचाइजी क्रिकेट का पहला साल था जिसमें मालिकों ने खिलाड़ियों को खरीदा और खिलाड़ियों की नीलामी लगी थी।”

फ्रेंचाइजी की वैल्यू है इतनी

शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स से अभी भी मिलती है बड़ी रकम, पहले सीजन बनाया था विजेता 4

इस समय राजस्थान रॉयल्स की वैल्यू 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर है। रिपोर्ट के अनुसार शेन वॉर्न मानते हैं कि अगले दी सालों की यह 40 करोड़ डॉलर हो जायेगा। इसका मतलब है कि वह 1.2 करोड़ डॉलर की कमाई कर सकते हैं।