शेन वॉर्न बोले, यह गेंदबाज तोड़ सकता है मेरे टेस्ट विकेट्स का रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शेन वार्न कुलदीप यादव को नहीं बल्कि इस स्पिनर को मानते हैं अपने रिकॉर्ड के लिए खतरा 

शेन वार्न कुलदीप यादव को नहीं बल्कि इस स्पिनर को मानते हैं अपने रिकॉर्ड के लिए खतरा

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रही है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की, दूसरा रद्द हुआ और तीसरा मैच इंग्लैंड ने जीत लिया। तीसरा मैच बेहद रोमांचक रहा, जिसमें नाथन लियॉन ने 2 विकेट झटकने के साथ-साथ बेहतरीन गेंदबाजी की जिसे देखकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेदंबाज शेन वॉर्न ने कहा लियॉन उनका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

नाथन लियोन बने ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज

शेन वार्न कुलदीप यादव को नहीं बल्कि इस स्पिनर को मानते हैं अपने रिकॉर्ड के लिए खतरा 1

नाथन लियॉन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज डेनिस लिली को पीछे छोड़कर, शेन वॉर्न और ग्लेन मैग्रा के बाद टेस्ट क्रिकेट में मैक्सिमम विकेटटेकर बन गए हैं। एशेज के तीसरे मैच में 2 विकेट झटककर 357 विकेट्स के साथ नंबर 3 पर पहुंच गए हैं।

इसपर अपने वक्त के महान गेंदबाज शेन वॉर्न ने cricket.com.au के हवाले से कहा,

नाथन लियॉन के पास चांस है कि वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। अगर आप स्टैट्स की बात करें, तो लियॉन को 80-90 टेस्ट मैच और खेलने होंगे और अगर वह प्रति मैच 4 विकेट्स लेने में कामयाब होता है, तो वह मेरे रिकॉर्ड तक पहुंच जाएगा।

किसी को अपना रिकॉर्ड तोड़ते देखना मुझे वाकई बहुत अच्छा लगेगा। यह शानदार होगा क्योंकि इसका मतलब होगा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबे समय तक विकेट्स लेते रहेंगे।”

वॉर्न ने आगे कहा

उम्मीद है कि मैं तब तक जिंदा रहुंगा, मैं इस साल  50 साल का हो गया हूं, मैं बड़े शौक से उन्हें शैंपेन की बोलत देकर उनकी बेहतरीन क्रिकेट करियर के लिए शाब्बाशी देना चाहूंगा।”

शेन वॉर्न ने बताया इन गेंदबाजों की गेंदबाजी रही लाजवाब

शेन वार्न कुलदीप यादव को नहीं बल्कि इस स्पिनर को मानते हैं अपने रिकॉर्ड के लिए खतरा 2

शेन वार्न ने कई गेंदबाजों की तारीफ करते हुए बताया,

“हम जो बहुत सी दूसरी टैक्निक्स देखने को मिलती हैं  जैसे भारत के हरभजन सिंह, श्रीलंका के मुथैय्या मुरलीधरण, पाकिस्तान से सकलैन मुश्ताक। इन स्पिनरों के पास सभी तरह की डिलीवरी थी।”

आपको बता दें, नाथन लियोन ने एशेज के तीसरे टेस्ट मैच में ऐसी गेंद फेंकी थी जिसे देख कमेंट्री बॉक्स में बैठे शेन वॉर्न उछल पड़े थे और उस बॉल ने शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सैन्चुरी की याद दिला दी थी।

Related posts