इस क्रिकेटर को शेन वार्न ने कहा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, कहा- विराट कई मायनों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस क्रिकेटर को शेन वार्न ने कहा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, कहा विराट है अभी इससे काफी पीछे 

इस क्रिकेटर को शेन वार्न ने कहा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, कहा विराट है अभी इससे काफी पीछे

सभी के मन में एक सवाल जरूर आता होगा कि मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन हैं। लेकिन इस पहले को सुलझाने का काम किया है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने। हालांकि ये सुलझने से पहले ही उलझ गई है। मौजूदा समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली अफ्रीकी में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

हाल ही में उन्होंने वनडे करियर का अपना 34 वां शतक भी पूरा किया। जिसके बाद कप्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित कर दिया था। वहीं ऑस्टेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ कई मामलों में विराट कोहली से आगे हैं।

विदेशी धरती को शेन वार्न ने बनाया आधार

इस क्रिकेटर को शेन वार्न ने कहा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, कहा विराट है अभी इससे काफी पीछे 1

स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताने के पीछे शेन वार्न ने विदेशी सरजमी पर दोनों के प्रदर्शन को आधार माना है। उनका मानना है कि विराट कोहली घरेलू पिच में शानदार प्रदर्शन करते हैं,जबकि स्टीव स्मिथ विदेशी सरजमी में भी उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इग्लैंड में साल 2014 में विराट कोहली का प्रदर्शन काफी निराशा जनक रहा है। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ 9 टेस्ट मैच खेले है,जिसमें उन्होंने 322 रन ही बनाए हैं। वहीं स्मिथ का इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा उन्होंने एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया था। स्मिथ के शतक के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर अपना कब्जा किया था।

तीन देशों में शतक लगाने वाले क्रिकेटर को बताया सर्वश्रेष्ठ

इस क्रिकेटर को शेन वार्न ने कहा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, कहा विराट है अभी इससे काफी पीछे 2

शेनवार्न ने अपनी समीक्षा में तीन देशों का जिक्र किया है। शेनवार्न का कहना है कि भारत की स्पिन मददगार पिच,ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिच और इंग्लैंड की स्विंग पिच पर जो बल्लेबाज शतक लगाएगा वहीं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। इस मामले में विराट कोहली स्मिथ से पीछे हैं। कोहली ने अभी तक इंगलैंड की धरती में कोई भी शतक नहीं लगाया है। जबकि स्मिथ ने तीनों ही देशों में शतक जड़ दिया हैं।

दोनों का ओवर ऑल प्रदर्शन

इस क्रिकेटर को शेन वार्न ने कहा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, कहा विराट है अभी इससे काफी पीछे 3

विराट कोहली ने अपने करियर में 66 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 21 शतक के साथ 5554 रन बनाए। 16 अर्धशतक भी टेस्ट मैच में जड़े। अगर बात वनडे मैच की करे तो कोहली ने 206 मैचोंं की 198 पारियों में बल्लेबाजी की। इसमें कोहली ने 34 शतक और46 शतक के साथ 9423 रन बनाए हैं। वही ऑस्टेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने 61 टेस्ट मैचों में 23 शतक और 23 अर्धशतक के साथ 6057 रन बनाए।

वनडे में मैचों में स्मिथ ने 108 मैच की 94 पारियां खेली। जिसमें उन्होंने 8 शतक और 19 अर्धशतक के साथ कुल 3431 रन बनाए। इस मामले में स्मिथ विराट कोहली से काफी पीछे हैं। हालांकि टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ नंबर एक पर वने हुए हैं।

Related posts

Leave a Reply