शेन वार्न ने इन तीन स्पिनरों को बताया इस समय के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शेन वार्न ने इन तीन स्पिनरों को बताया इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज 

शेन वार्न ने इन तीन स्पिनरों को बताया इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज

विश्व के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज की अगर बात करें तो शेन वार्न का नाम सबसे पहले आता है. ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस समय आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है. अपनी कप्तानी में इस खिलाड़ी ने राजस्थान को आईपीएल का विजेता बना चुके हैं.

स्पिन गेंदबाजी को लेकर इस शानदार गेंदबाज ने कही ये बात 

शेन वार्न ने इन तीन स्पिनरों को बताया इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज 1

इस समय कलाई के स्पिनरों का बोलबाला है. उंगली के स्पिन गेंदबाज उतना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाते. जितना कलाई के स्पिनर इस बारे में ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज ने कहा,

उन्होंने कहा,

 “एक अच्छा स्पिनर गेंदबाज एक अच्छा स्पिन गेंदबाज होता है. यह मायने नहीं रखता कि वह कलाई का स्पिनर है या फिर उंगली का स्पिनर. सकलेन मुश्ताक, मुथैया मुरलीधरन, डेनियल विटोरी. मेरे समय में इतने सारे अच्छे उंगली के स्पिनर थे.”

“लेकिन लाइन-अप में कलाई के अच्छे स्पिनर होने के अपने फायदे हैं. अगर आपको एक अच्छा कलाई का स्पिनर मिल जाता है, तो उन्हें हमेशा चुना जाएगा क्योंकि वे हमेशा विकेट चटकाएंगे”

कलाई के स्पिनर की है ये खूबी 

शेन वार्न ने इन तीन स्पिनरों को बताया इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज 2

टेस्ट मैचों की अगर बात करें तो ऊँगली के स्पिनरों को खेल के इस लंबे फ़ॉर्मेट में ज्यादा तरहीज दी जाती है. वहीँ कलाई के स्पिनरों को वनडे और टी-20 में ज्यादा मौके मिलते हैं.

उन्होंने आगे कहा,

“वे शायद अन्य गेंदबाज की तुलना में कुछ रन भी दे देंगे, लेकिन वे हमेशा विकेट हासिल करेंगे. वनडे क्रिकेट या टी-20 में बीच के ओवरों में विकेट चटकाना अहम होता है और यह आमतौर पर स्पिन से होता है”

इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन तीन स्पिनर ये हैं 

शेन वार्न ने इन तीन स्पिनरों को बताया इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज 3

उन्होंने इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन स्पिनरों के बारे में बताया. जिन्हें वो पसंद करते हैं,

उन्होंने आगे कहा,

 “शीर्ष तीन स्पिनर, मैं जिन्हें देखना पसंद करता हूं और उनका वनडे और टी-20 में दबदबा है, वो राशिद खान, यासिर शाह और कुलदीप यादव हैं. इस समय ये तीनों सर्वश्रेष्ठ हैं और मैं इन तीनों को देखने का लुत्फ उठाता हूं”

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts