शेन वॉटसन को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी का ये साथी खिलाड़ी दिलाएगा खिलाड़ियों को डिप्रेशन से छुटकारा 

महेंद्र सिंह धोनी का ये साथी खिलाड़ी दिलाएगा खिलाड़ियों को डिप्रेशन से छुटकारा

क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में गिने जाने वाले शेन वॉटसन ने 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालाँकि, सभी भी वह आईपीएल समेत कई टी-20 लीग में खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में उन्हें अब नई जिम्मेदारी मिली है। बल्लेबाजी में 10,950 रन दर्ज हैं वहीं गेंदबाजी में भी उनके नाम 291 विकेट दर्ज हैं।

नई जिम्मेदारी मिली

महेंद्र सिंह धोनी का ये साथी खिलाड़ी दिलाएगा खिलाड़ियों को डिप्रेशन से छुटकारा 1

शेन वॉटसन को ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) का अध्यक्ष बनाया गया है। यह फैसला बोर्ड की वार्षिक आम बैठक में लिया गया। इस बोर्ड में कुल 10 सदस्य हैं। इसमें पैट कमिंस, क्रिस्टन बीन्स और लिसा स्टेलेकर का नाम शामिल है।

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा

“मैं एसीए के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के लिए वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं, क्योंकि यह भविष्य में विकसित हो रहा है। मेरे पास जो लोग मुझ से पहले गए हैं, उनकी कमी को मुझे पूरा करना है और मैं इस अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हूं, ताकि मुझे उस खेल को वापस दे सकूं जिसने मुझे इतना कुछ दिया है।”

महिला क्रिकेट के लिए करेंगे काम

महेंद्र सिंह धोनी का ये साथी खिलाड़ी दिलाएगा खिलाड़ियों को डिप्रेशन से छुटकारा 2

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेटरों के लिए पैरेंटल पॉलिसी भी लेकर आ रही है। शेन वॉटसन का मानना है कि इससे लड़कियां क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित होंगी। उन्होंने इस बारे में कहा

“यह नीति आस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ियों को समर्थन करेगी और उन्हें विश्वास दिलाएगी कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया आपको और आपके परिवार दोनों का समर्थन करती है और आने वाली लड़कियों को, जो यह खेल पसंद करती हैं, उन्हें यह एक करियर का विकल्प प्रदान करेगी।”

टी-10 लीग में खेलेंगे

शेन वॉटसन 14 नवंबर से शुरू हो रही टी-10 लीग में खेलते नजर आयेंगे। वह डेक्कन ग्लैडिएटर्स की टीम का हिस्सा हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में वह चेन्नई सुपर किंग का हिस्सा हैं। पिछले सीजन शुरुआत में उनका बल्ला नहीं चला था लेकिन अंत में मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

वॉटसन के सामने सबसे बड़ी चुनौती
शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तो बन गए हैं लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति है. ऑस्ट्रेलिया में कई खिलाड़ी डिप्रेशन से जूझ रहे हैं. हाल के दिनों में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और बल्लेबाज निक मैडिनसन ने मानसिक असहजता के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया है. वॉटसन ने अध्यक्ष बनने के बाद इस मुद्दे पर प्रमुखता से काम करने का ऐलान किया है.

Related posts