इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज सिब्ले को शेनॉन गेब्रियाल ने डाली ऐसी गेंद देखता रह गया बल्लेबाज, देखें वीडियो 1

कोरोना काल के बीच करीब 117 दिनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट एक बार फिर से ट्रेक पर लौटा जब बुधवार को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। साउथैम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के शुरू होने के साथ ही क्रिकेट फैंस को मार्च के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच देखने को मिला।

कोरोना काल के बीच इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू

वैसे कोरोना वायरस के कारण इतने दिन के सूखे के बाद शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश ने ज्यादा खेल को नहीं होने दिया और दिनभर बारिश के आलम के बीच पहले दिन 20 ओवर का खेल भी नहीं हो सका।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज सिब्ले को शेनॉन गेब्रियाल ने डाली ऐसी गेंद देखता रह गया बल्लेबाज, देखें वीडियो 2

इस मैच में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान के रूप में उतरे बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में पूरी तरह से कोरोना के कारण सावधानी बरती गई और मैच की शुरुआत की गई।

मैच शुरू होने के 10वीं ही गेंद पर शेनॉन गेब्रियाल ने किया सिब्ले को बोल्ड

इतने दिनों के बाद खेले गए पहले टेस्ट मैच में वैसे पहले दिन के खेल में ज्यादा क्रिकेट देखने को नहीं मिला और केवल 17.4 ओवर का ही खेल हो सका जिसमें मेजबान इंग्लैंड की टीम जो टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी उन्होंने 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज सिब्ले को शेनॉन गेब्रियाल ने डाली ऐसी गेंद देखता रह गया बल्लेबाज, देखें वीडियो 3

पहले दिन के खेल में वैसे ज्यादातर तो बारिश ही हुई लेकिन खेल की शुरुआत के 10वीं ही गेंद पर जीत तरह का नजारा दिखा, उस नजारे ने वेस्टइंडीज को खुश कर दिया। मैच की शुरुआत के बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले को वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनॉन गेब्रियान ने गजब की गेंद डालते हुए बोल्ड कर दिया।

गेब्रियाल की खतरनाक गेंद को समझ ही नहीं सके सिब्ले, हो गए बोल्ड

डॉम सिब्ले इतने लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में जो मैच खेला गया उसमें खाता तक नहीं खोल सके। डॉम सिब्ले पारी के दूसरे ओवर में जब शेनॉन गेब्रियाल गेंदबाजी कर रहे थे। उनके ओवर की चौथी गेंद को समझ ही नहीं सके और क्लीन बोल्ड हो गए। इससे सिब्ले पूरी तरह से हैरान रह गए।

वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के खेमे में खुशी की लहर छा गई। पहला विकेट बिना किसी रन के गिरने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने कोहली और पैर टकराते हुए जश्न मनाया। इस टेस्ट मैच का आज दूसरे दिन का खेल जारी है जिसमें इंग्लैंड की टीम ने 1 विकेट पर 35 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन ये खबर लिखे जाने तक वो मुश्किल में हैं। इंग्लैंड ने अंतिम समाचार लिखे जाने तक 5 विकेट पर 104 रन बना लिए थे।