shardul and stokes

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 से बराबरी पर हैं। ऐसे में तीसरा और निर्णायक वनडे मैच जीतने के लिए दोनों अपनी पूरी कोशिश कर रही हैं। तीनों ही मैचों में दो समानताएं रहीं, भारत ने टॉस हारा और फिर 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया।

भारत ने वनडे में लगातार छठी बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। इस मैच में भारतीय पारी के दौरान एक वाक्या हुआ, जब इंग्लिश आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और इंडियन आलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) आमने-सामने आ गए।

ठाकुर ने लगाया छक्का 

Shardul Thakur

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का 45 वां ओवर बेन स्टोक्स फेंकने के लिए तैयार थे। ओवर की पहली तीन गेंदों में सिर्फ 2 रन ही आए थे। लेकिन, चौथी गेंद पर स्ट्राइकर बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने आगे बढ़कर मिडऑफ के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया। शार्दुल के इस शॉट को देखकर सिर्फ स्टोक्स ही नहीं नॉनस्ट्राइकर बल्लेबाज क्रुनाल पांड्या भी उन्हें देखने लगे।

स्टोक्स ने देखा शार्दुल का बल्ला

भारतीय आलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के स्टोक्स की गेंद पर शॉट लगाने के बादने शार्दुल के बल्ले को पकड़ते हुए हंसी-मजाक करने। स्टोक्स का हावभाव देखकर ऐसा लग रहा था कि क्या यही वो बल्ला है जिससे आपने मेरी गेंद पर शॉट लगाया है। यहां देख सकते हैं आप इस वाक्ये का वीडियो –

इंग्लैंड ने गंवाए हैं 3 विकेट

virat kohli

भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए सीरीज में लगातार तीसरी बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। तीसरे वनडे में भारतीय टीम 329 रन पर आलआउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 28 रन पर ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। यही नहीं खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड टीम ने 11 ओवर में 68 रन पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं।