एक साल बाद भारतीय टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एक साल बाद भारतीय टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया 

एक साल बाद भारतीय टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया

शार्दुल ठाकुर की एक साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। उन्होंने भारत के लिए अंतिम मैच पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। हैदराबाद में हुआ वह मैच उनका डेब्यू टेस्ट था और अपने दूसरे ओवर में ही चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गये थे। अब उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

बारी के इंतजार में था

एक साल बाद भारतीय टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया 1

शार्दुल ठाकुर ने फिटनेस हासिल करने के बाद आईपीएल और फिर घरेलू क्रिकेट खेला। टीम में शामिल होने के बाद उनका कहना है कि वह अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। मिड डे से बात करते हुए उन्होंने कहा

“मैं चोट के कारण तीन महीने के लिए बाहर था और यह उचित नहीं होगा कि मैं सिर्फ एक मैच खेलकर टीम में वापस आऊं। इसलिए, मुझे अपने मौके का इंतजार था।”

आईपीएल के बाद भी हुए चोटिल

एक साल बाद भारतीय टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया 2

इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए अच्छी गेंदबाजी की थी। हालाँकि, उसके बाद लंदन में उनके टखने की सर्जरी हुई थी। इसपर उन्होंने कहा

“टेस्ट मैच में चोट दुर्भाग्यपूर्ण थी और टखने की सर्जरी इसी वजह से हुई थी। मुझे चयन की चिंता नहीं थी। यह स्पष्ट रूप से दिमाग के पीछे जरुर चल रहा था, लेकिन अंत में, क्रिकेट खेलना महत्वपूर्ण है।”

ऐसा रहा है करियर

एक साल बाद भारतीय टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया 3

शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए अपना डेब्यू श्रीलंका के खिलाफ 2017 में किया था। उन्होंने अभी तक एक टेस्ट, 5 वनडे और 7 टी-20 मुकाबले खेले हैं। चोटिल होने की वजह से अपने एकमात्र टेस्ट में उन्होंने सिर्फ 10 गेंद डाले थे।

वनडे में उनके नाम 5 जबकि टी-20 में 8 विकेट दर्ज हैं। हालाँकि वह काफी महंगे साबित हुए हैं। आईपीएल में उनकी इकॉनमी 9 की है वहीं वनडे में 6.08 और टी-20 आई में 8.8 की इकॉनमी से रन दिए हैं।

Related posts