IND vs SL, दूसरा टी-20: शार्दुल ठाकुर ने बताया, किस प्लानिंग से 19वें ओवर में 3 बल्लेबाजों को आउट किया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SL, दूसरा टी-20: शार्दुल ठाकुर ने बताया, किस प्लानिंग से 19वें ओवर में 3 बल्लेबाजों को आउट किया 

IND vs SL, दूसरा टी-20: शार्दुल ठाकुर ने बताया, किस प्लानिंग से 19वें ओवर में 3 बल्लेबाजों को आउट किया

भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर में टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी ने बेहतरीन गेंदबाजी कर श्रीलंका को 142 रनों पर रोक दिया।

19वें ओवर में 3 विकेट

IND vs SL, दूसरा टी-20: शार्दुल ठाकुर ने बताया, किस प्लानिंग से 19वें ओवर में 3 बल्लेबाजों को आउट किया 1

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 19वें ओवर में तीन विकेट लिए। ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने धनंजया डि सिल्वा को आउट किया। शिवम दूबे ने उनका आसान कैच लपका। उनके बल्ले से 17 रनों की पारी निकली।

5वीं गेंद पर उन्होंने इसुरु उदाना को भी पवेलियन भेज दिया। नवदीप सैनी ने उनका आसान कैच लिया। अंतिम गेंद पर शार्दुल ने कप्तान लसिथ मलिंगा को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। उनके पास हैट्रिक लेने का मौका था लेकिन स्पेल समाप्त हो गया।

पिच को अच्छी बताया

IND vs SL, दूसरा टी-20: शार्दुल ठाकुर ने बताया, किस प्लानिंग से 19वें ओवर में 3 बल्लेबाजों को आउट किया 2

3 विकेट लेने के बाद ब्रॉडकास्टर को दिए इंटरव्यू में शार्दुल ठाकुर ने बताया कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। उनके अनुसार गेंदबाजों ने चालाकी से विकेट हासिल किया। उन्होंने कहा

“पिच बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी है। उन्होंने बहुत सारे शॉट की कोशिश की, दुर्भाग्य से यह उनके लिए नहीं आया। गेंदबाजों ने काफी चालाकी दिखाई। वे अपने बल्ले को मुश्किल से स्विंग करते हैं, अगर आप एक लेंथ में गेंदबाजी करते रहते हैं तो वे आप पर भारी पड़ेंगे।”

नकल गेंद का इस्तेमाल किया

शार्दुल ठाकुर ने नकल बॉल से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। इसके साथ ही उन्होंने लेंथ को भी विकेट लेने के लिए महत्वपूर्ण माना है। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा

“लेंथ बड़ी कुंजी है। अगर मैंने कुछ अच्छी गेंदें फेंकी हैं, तो यह अच्छी गेंदबाजी है। नकल गेंद अच्छी विविधता है। इस फॉर्मेट में आपको 1-2 ओवर का स्पेल करना पड़ता है।”

Related posts