मैंने इस प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की थी, अपने खेल से खुश हूं: शार्दुल ठाकुर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैं इस प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की थी, अपने खेल से खुश हूं: शार्दुल ठाकुर 

मैं इस प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की थी, अपने खेल से खुश हूं: शार्दुल ठाकुर

भारत ने इंदौर टी-20 में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में श्रीलंका पारी के 19वें ओवर में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिये। वह मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने धनंजया डि सिल्वा, इसुरु उदाना और लसिथ मलिंगा का विकेट चटकाया था।

मैंने कड़ी मेहनत की है

मैं इस प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की थी, अपने खेल से खुश हूं: शार्दुल ठाकुर 1

शार्दुल ठाकुर ने बताया कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत की है और अब उन्हें इसका फल मिल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने अपने प्रदर्शन पर खुशी जताई। उन्होंने टी-20 क्रिकेट के बारे में भी बात की। इस बारे में बात करते हुए मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में शार्दुल ने कहा

“मैं इसके लिए और एक अंतरराष्ट्रीय खेल में कड़ी मेहनत कर रहा हूं, जब यह भुगतान करता है, तो यह वास्तव में मुझे खुश करता है। मुझे लगता है, टी 20 ऐसा छोटा प्रारूप है और यह हमेशा ऊपर और नीचे होता है। जितना अधिक आप खेलते हैं, उतना ही अधिक अनुभव होता है और आप सीखते रहते हैं।”

2-3 साल में बेहतर हो रहा हूं

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर काफी समय से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन पिछले 2-3 सालों में उन्होंने लगातार अच्छा खेल दिखाया है। इसी वजह से भारतीय टीम के लिए भी डेब्यू करने का मौका मिला था। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ सालों से लगातार आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेलने का उन्हें काफी फायदा मिला है। 28 वर्षीय इस भारतीय गेंदबाज ने इस बारे में बात करते हुए कहा

“पांच-दिवसीय क्रिकेट में अधिक व्यवस्थित स्वरूप है और आपके पास अपने खेल के बारे में सोचने का समय है लेकिन टी-20 में ऐसा नहीं है। टी-20 अभ्यास करते समय वर्षों से, मैं अपने कौशल का विकास कर रहा हूं और बस इसे ब्रश कर रहा हूं। मुझे लगता है कि पिछले 2-3 सालों से लगातार आईपीएल और घरेलू सर्किट में खेलकर मैं बेहतर हो रहा हूं।”

Related posts