शार्दुल ठाकुर ने इस बात को माना अपने करियर का टर्निंग पॉइंट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

माही भाई और स्टीफन फ्लेमिंग की वजह से मिली करियर में सफलता: शार्दुल ठाकुर 

माही भाई और स्टीफन फ्लेमिंग की वजह से मिली करियर में सफलता: शार्दुल ठाकुर

किसी भी क्रिकेटर के करियर में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो उनके करियर की दिशा और दशा को ही बदल डालती है। यानि ऐसे अक्सर सभी खिलाड़ी देखे जाते हैं जिनके करियर में कुछ ना कुछ टर्निंग पॉइंट होता है जहां से उनके करियर में एक अलग ही आकार बन जाता है जो उन्हें आगे ऊंचाईयों तक ले जाता है।

शार्दुल ठाकुर ने इसे बताया अपने करियर का टर्निंग पॉइंट

भारतीय क्रिकेट की बात करें तो कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनके करियर में टर्निंग पॉइंट आते रहे हैं और उन्हीं के कारण उनके करियर में भी खास तरह का परिवर्तन देखने को मिला है। ऐसा ही कुछ शार्दुल ठाकुर भी अपने करियर में एक पल को बहुत ही खास और टर्निंग पॉइंट मानते हैं।

माही भाई और स्टीफन फ्लेमिंग की वजह से मिली करियर में सफलता: शार्दुल ठाकुर 1

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने अपने करियर का टर्निंग पॉइंट और किसी को नहीं बल्कि आईपीएल में साल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब से होते हुए राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट की टीम में आना बताया। जिसके बाद से उनके करियर में ऊंचाईयां देखी गई।

किंग्स इलेवन से राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट में आना सबसे अहम पल

ऐसे खुद शार्दुल ठाकुर का ही मानना है। शार्दुल ठाकुर ने इसको लेकर बात करते हुए कहा कि “2017 के आईपीएल में, जब मुझे किंग्स इलेवन पंजाब से आरपीएस में ट्रांसफर किया गया तो मेरे लिए ये एक महत्वपूर्ण ब्रेक था। इससे पहले मैं सफेद गेंद को ज्यादा नहीं खेला था।

माही भाई और स्टीफन फ्लेमिंग की वजह से मिली करियर में सफलता: शार्दुल ठाकुर 2

जब 2018 की नीलामी में मैं सीएसके में गया था तो मैं बहुत खुश था क्योंकि हमारे पास वही सपोर्टिंग स्टाफ था। धोनी भाई भी आसपास थे। मुझे पता था कि हमारे कोच स्टीफन फ्लेमिंग कैसे काम करते हैं, माही भाई कैसे काम करते हैं। जब आप एक तालमेल में स्थापित होते हैं तो ये खिलाड़ी के लिए आसान हो जाता है।”

चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी भाई और फ्लेमिंग ने की काफी मदद

महेन्द्र सिंह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग की तारीफ करते हुए शार्दुल ठाकुर ने आगे कहा कि “जब भी मैं खेलता हूं, दोनों मुझे फ्रीज हैंड देते हैं। वे आते हैं और पूछते हैं कि प्रतिद्वंद्वी के लिए मेरी क्या योजना है। आप क्या सोच रहे हैं? आप बल्लेबाजों से कैसे निपटने वाले हैं?

माही भाई और स्टीफन फ्लेमिंग की वजह से मिली करियर में सफलता: शार्दुल ठाकुर 3

उन्होंने सिर्फ बेहतर जवाब देने में मेरी मदद की। अगर आप यॉर्कर्स के बारे में सोच रहे हैं तो वे इसे बाहर बात करेंगे, चाहे स्टंप यॉर्कर गेंदबाजी करें या वाइड यॉर्कर गेंदबाजी करें। वे आपको स्पष्टता देंगे।”

 

Related posts