भारतीय टीम के टी 20 विश्व कप स्क्वॉड में भारी उलटफेर, शार्दुल ठाकुर की टीम में एंट्री, इस दिग्गज को किया बाहर 1

T20 WORLD CUP: भारतीय चयनकर्ताओं ने टी 20 विशअव कप के लिए 15 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड की घोषणा पिछले महीने ही कर दी थी. इसमें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया गया, लेकिन अब तक वो बतौर बल्लेबाज आईपीएल में खेलते नजर आए. हालांकि, इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें एक खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया है.

मेन टीम से ड्रॉप हुआ एक खिलाड़ी

भारतीय टीम के टी 20 विश्व कप स्क्वॉड में भारी उलटफेर, शार्दुल ठाकुर की टीम में एंट्री, इस दिग्गज को किया बाहर 2

आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर रहे एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की टीम इंडिया में जगह दी गई है जबकि एक स्पिनर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है. ऐसा इसलिए हो रहा है कि यूएई की कंडिशन के मुताबिक टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी महसूस हो रही थी. ऐसे भी टीम का बेहतर संतुलन बनाने के लिए पर्पल कैप की रेस बने इस खिलाड़ी को रिजर्व की लिस्ट से निकाल कर मुख्य टीम में जगह दी गई है.

ऑलराउंडर के रुप में शामिल हुए शार्दुल

भारतीय टीम के टी 20 विश्व कप स्क्वॉड में भारी उलटफेर, शार्दुल ठाकुर की टीम में एंट्री, इस दिग्गज को किया बाहर 3

दरअसल, इंग्लैंड दौरे पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को चयनकर्ताओं ने मुख्य टीम में जगह दी है. इससे पहले उन्हें रिजर्व कैटेगरी में श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर के साथ रखा गया था. हालांकि, अब वो बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे. शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में शामिल करने के बाद स्पिन ऑलराउंडर के रुप में खेलने वाले अक्षर पटेल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हार्दिक पांडिया के फिटनेस को लेकर उट रहे सवाल के बीच शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह देने की मांग उठ रही थी.

बीसीसीआई ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस संबंध में जानकारी देते हुए लिखा है कि शार्दुल ठाकुर अक्षर पटेल को टीम इंडिया में रिप्लेस कर टीम में शामिल किए गए हैं.
देखिए बीसीसीआई का ट्वीट