टी20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या की हो सकती है टीम से छुट्टी, ये दो खिलाड़ी लेंगे टीम में जगह 1

टी20 वर्ल्ड कप के आगाज़ में अब सिर्फ चंद दिनों का समय बाकी है. इस टूर्नामेंट का आगाज़ 17 अक्टूबर से युएई और ओमान में होना है. इस साल वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होना है. इसी बीच टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट जल्द ही टीम में उनके स्थान को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है.

आईपीएल 2021 के यूएई लेग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए हार्दिक ने अब तक बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की है. इसके अलावा बल्ले से भी हार्दिक का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है. लेकिन 8 सितंबर को जब भारतीय टीम का ऐलान हुआ था, तब सेलेक्टर्स का कहना था कि पांड्या फिट है और गेंदबाजी के लिए तैयार हैं.

ये दो खिलाड़ी ले सकते हैं हार्दिक की जगह

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या की हो सकती है टीम से छुट्टी, ये दो खिलाड़ी लेंगे टीम में जगह 2

बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने बताया है कि अगर हार्दिक वर्ल्ड कप में गेंदबाजी के लिए फिट नहीं होते हैं, तो उनकी जगह टीम शार्दुल ठाकुर या दीपक चाहर में से किसी एक को शामिल कर सकती है. सूत्र ने कहा कि,

“भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है. इसके लिए 2 अनुभवी दावेदार है. शार्दुल ठाकुर जो गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखा सकते हैं और साथ ही दीपक चाहर जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाया था.”

शार्दुल ठाकुर हो सकते हैं बेहतर विकल्प

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या की हो सकती है टीम से छुट्टी, ये दो खिलाड़ी लेंगे टीम में जगह 3

इस समय भारतीय टीम के पास हार्दिक को रिप्लेस करने के लिए शार्दुल ठाकुर के रूप में एक बेहतरीन विकल्प मौजूद है. पिछले कुछ समय से शार्दुल ने बतौर ऑलराउंडर खुद को साबित किया है. वैसे तो शार्दुल ठाकुर टीम में बतौर तेज गेंदबाज खेलते हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर वो बल्ले से भी बड़े बड़े शॉट्स खेलने की काबीलियत रखते हैं.

अब तक शार्दुल ने अपने टी20 करियर में कुल 20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4.50 की औसत के साथ 69 रन बनाए हैं. लेकिन इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 197 का रहा है, जो कि टी20 में काफी बेहतरीन माना जाता है.