बीसीसीआई के अध्यक्ष, शशांक मनोहर दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफा

Gautam / 28 April 2016

सूत्रों की माने  तो जल्द ही बीसीसीआई की एक आधिकारिक मीटिंग में यह देखने को मिल सकता है, कि बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

शशांक मनोहर को पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन के बाद, अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. रिपोर्ट की माने तो अब जल्द ही शशांक मनोहर बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

शशांक मनोहर आईसीसी के चेयरमैन के दौड़ में शामिल हैं.

आईसीसी ने दुबई में हुए एक मीटिंग में फैसला लिया है, कि मई में गुप्त मतदान के जरिये अध्यक्ष पद का चुनाव होगा.

“मतदान की प्रक्रिया आईसीसी की देख रेख में होगी, मतदान में आईसीसी के स्वतंत्र चेयरमैन के लिए सभी वर्तमान और पूर्व डायरेक्टर योग्य होगे”

“सभी प्रतियोगी अपने साथी आईसीसी डायरेक्टर द्वारा ही मनोनीत किये जा सकते हैं, और ऐसे में केवल एक ही नाम  नामांकन किया जाना अनिवार्य होगा. जिस भी प्रतियोगी को 2 आईसीसी सदस्यों का सहयोग होगा, उसका नाम चेयरमैन चुनाव के उम्मीदवार के रूप में रखा जायेगा”.  

सूत्रों की माने तो शशांक मनोहर के आईसीसी चेयरमैन बनाये जाने की संभावनाए काफी अधिक है, अगर ऐसा होता है तो शशांक मनोहर को जस्टिस लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार, उन पर इस्तीफा देने का दबाव होगा. मनोहर एक साथ 2 पदों पर नहीं बने रह सकते जिस कारण उन्हें बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना होगा.

शशांक मनोहर पद से इस्तीफा देते है तो पिछले 15 महीनो में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में तीसरे चेहरे को देखा जा सकता है.

यह अटकले भी लगायी जा रही है, कि अगर शशांक मनोहर पद से इस्तीफा देते है तो शरद पवार को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता हैं.

पवार मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष है, पवार 2005 से 2008 के बीच बीसीसीआई के प्रमुख भी रह चुके हैं. 2010 से 2012 के दौरान पवार आईसीसी अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

आईसीसी के नए चेयरमैन चुनने की प्रक्रिया 23 मई तक की पूरी हो जाएगी.

Related Topics