IPL 2022- विश्व स्तरीय गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को 3 छक्के जड़ने वाले शशांक सिंह ने बताया कैसा रहा उनका क्रिकेट सफर 1

इंडियन प्रीमियर लीग… ये एक ऐसा मंच हैं, जहां सालों से ही एक से एक छुपी हुई प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। आईपीएल के मंच से देश-विदेश के कई युवा प्रतिभाओं को अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिला है। आईपीएल के 15वें सीजन में भी छुपी प्रतिभा के सामने आने का सिलसिला जारी है।

शशांक सिंह मौका मिलते ही आए चर्चा में

इस आईपीएल के अब तक के सफर में कई युवा प्रतिभाएं अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही उसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद के युवा खिलाड़ी शशांक सिंह ने भी बल्लेबाजी का मौका मिलते ही प्रभाव दिखाया।

IPL 2022- विश्व स्तरीय गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को 3 छक्के जड़ने वाले शशांक सिंह ने बताया कैसा रहा उनका क्रिकेट सफर 2

छत्तीसगढ़ मूल के मुंबई में जन्मे शशांक सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन 20 लाख रूपये की बेस प्राइज में खरीदा। उन्हें शुरुआत में मौका नहीं मिला। जिसके बाद मौका मिलने पर कुछ मैचों तक उनकी बल्लेबाजी की बारी नहीं आ सकी।

गुजरात के खिलाफ 6 गेंद में बनाए थे 25 रन

आखिरकार शशांक सिंह को पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम पलों में बल्लेबाजी का मौका मिला। जहां उन्होंने केवल 6 गेंद में 25 रन बनाकर अचानक ही खास सुर्खियां बटोर ली है। शशांक सिंह ने इस दौरान लॉकी फर्ग्यूसन जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज की 3 गेंद में 3 छक्के जड़े।

IPL 2022- विश्व स्तरीय गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को 3 छक्के जड़ने वाले शशांक सिंह ने बताया कैसा रहा उनका क्रिकेट सफर 3

शशांक सिंह इसके बाद से अचानक ही हर किसी की जुबां पर छा गए हैं। शशांक सिंह ने इस पारी के बाद अपनी क्रिकेट जर्नी का खुलासा किया। जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह से उन्हें मध्यप्रदेश के स्थानीय टूर्नामेंट से मुंबई की वास्तविक प्रतिस्पर्धा का पता चला।

शशांक ने बताया कैसा रहा उनका क्रिकेटिंग सफर

मुंबई के लिए टी20 और वनडे करियर की शुरुआत करने वाले शशांक सिंह ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट छत्तीसगढ़ के लिए खेला। उन्होंने अपने क्रिकेट सफर को लेकर कहा कि,जब मैं मुंबई आया था, मैं 17 साल का था, मैं छोटा था और मुझे भोपाल से एक छोटे से शहर से आने और वहां प्रतियोगिता देखने का मन कर रहा था। आप शिवाजी पार्क जाओ, आप आजाद मैदान जाओ, आप वहां प्रतिभा देखते हो। क्योंकि जिला बहुत छोटा है और आप जानते हैं कि आप स्कूल स्तर पर रन बना रहे हैं, आप जिला स्तर पर रन बना रहे हैं, इसलिए आप बहुत प्रतिभाशाली हैं और आप खेलेंगे।”

IPL 2022- विश्व स्तरीय गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को 3 छक्के जड़ने वाले शशांक सिंह ने बताया कैसा रहा उनका क्रिकेट सफर 4

 

शशांक सिंह ने आगे कहा कि, लेकिन जब आप मुंबई आते हैं, तो आपको वास्तविकता की जांच होती है कि ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपसे अधिक प्रतिभाशाली हैं जिन्होंने आपसे अधिक रन बनाए हैं, आपसे अधिक अनुभवी हैं, और आपसे छोटे हैं।”