संजू सैमसन को प्लेइंग 11 से बाहर करने पर भड़के शशि थरूर, नाम लेकर ऋषभ पंत पर साधा निशाना 1

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला हेगले ओवल में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में  भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का फ्लॉप प्रदर्शन जारी रहा। मैच में वो मात्र 10 रन बनाकर आउट हुए। वहीं उन्हें लगातार फ्लॉप प्रदर्शन के बावजूद उन्हें मौका दिया गया, और संजू सैमसन को नजरअंदाज किया गया। इसी कड़ी में कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने संजू सैमसन को मौका नहीं दिए जाने पर कोच वीवीएस लक्ष्मण (vvs Lakshman) को और पंत को ब्रेक लेने की सलाह दी।

Shashi Tharoor ने संजू सैमसन को लेकर दिया बड़ा बयान

Shashi Tharoor ने संजू सैमसन को लेकर दिया बड़ा बयान
Shashi Tharoor ने संजू सैमसन को लेकर दिया बड़ा बयान

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीसरे वनडे मैच में भी टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को नज़रअंदाज किया गया और उन्हें प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली। बता दें इस सीरीज़ में संजू को सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका दिया गया, जिसमें उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ 36 रनों की साझेदारी की। उसके बाद उन्हें दोनों मैचों में नजरअंदाज किया गया। इस  कड़ी में अब राजनीतिक एंट्री भी हो गई है और केरल से सांसद और कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने इस दौरे पर कोच नियुक्त किए वीवीएस लक्ष्मण को एक अहम सलाह दी और कहा,

”ऋषभ पंत ने नंबर-4 पर बेहतर प्रदर्शन किया है, ऐसे में टीम उनका पूरा सपोर्ट करेगी. ऋषभ पंत बढ़िया प्लेयर हैं, लेकिन वह अपनी पिछली 11 में से 10 पारियों में फेल साबित हुए हैं. जबकि संजू सैमसन का वनडे में 66 का औसत है, पिछली पांच पारियों में संजू ने रन बनाए हैं और वह बेंच पर बैठे हुए हैं. ऐसे में  उनके प्रदर्शन की तरफ गौर देने की जरूरत है”

Shashi Tharoor ने Rishabh Pant को ब्रेक लेने की दी सलाह

Shashi Tharoor ने Rishabh Pant को ब्रेक लेने की दी सलाह
Shashi Tharoor ने Rishabh Pant को ब्रेक लेने की दी सलाह

बता दें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने न्यूजीलैंड दौरे पर दो वनडे और दो टी20 मैच खेले। चार पारियों में वो सिर्फ 42 रन बना सके हैष इसके अलावा इस साल 25 टी20 मुकाबलों में ऋषभ पंत सिर्फ 21 की औसत से 364 रन बना सके। उन्हें इस साल टी20 क्रिकेट में 21 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और वो सिर्फ एक ही अर्धशतक जड़ सके। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी मात्र 10 रन बनाकर आउट होने के बाद पंत को ट्रोल किया जा रहा है। इसी बीच शाशि थरूर (Shashi Tharoor) ने पंत को ब्रेक लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा,

”पंत के लिए एक और निराशा है, उन्हें अब तो सफेद गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है। वहीं संजू को एक बार फिर से नजरअंदाज किया, संजू को अब अपना टैलेंट दिखाने के लिए आईपीएल का इंतजार करना होगा। वो भारत में सबसे अच्छे क्रम के बल्लेबाजों में से एक है। #इंडिव्सएनजेड”