शशि थरूर ने टिम पेन का पारी घोषित करने वाले निर्णय को बताया गलत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शशि थरूर ने टिम पेन के पारी घोषित करने वाले निर्णय को बताया गलत, किया ये ट्वीट 

शशि थरूर ने टिम पेन के पारी घोषित करने वाले निर्णय को बताया गलत, किया ये ट्वीट

कोंग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर हमेशा ही अपने रोचक ट्वीट तथा विवादि बयान के कारण सुर्खीयों में रहते हैं. थरूर राजनीती के साथ साथ क्रिकेट पर भी समय समय पर अपनी राय देते रहें हैं. इन्होने आज भी कुछ ऐसा ही किया है. दरअसल, आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पारी घोषित करने पर सोशल मीडिया काफी बवाल हो मचा था.

डेविड वार्नर के पास था 400 रन बनाने का सुनहरा मौका

शशि थरूर ने टिम पेन के पारी घोषित करने वाले निर्णय को बताया गलत, किया ये ट्वीट 1

पेन ने जब पारी घोषित की तब डेविड वार्नर 335 रनों पर नाबाद थे और टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 589 रन था. पेन की इस घोषणा ने वार्नर से 400 रन बनाने का मौका छीन लिया.

पेन के इस निर्णय पर सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना भी की जा रही है. इस पूरे मामले पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. थरूर ने कहा है कि क्रिकेट मैचों में जब भी किसी टीम या खिलाड़ी को रिकॉर्ड बनाने का मौका मिले तो उस खिलाड़ी को रिकॉर्ड बनाने के लिए जाना चाहिए. यह बात उन्होंने ट्वीटर के जरिए कही.

शशि थरूर ने कहा

शशि थरूर ने टिम पेन के पारी घोषित करने वाले निर्णय को बताया गलत, किया ये ट्वीट 2

“इस सीजन में डेविड वॉर्नर ने एशेज सीरीज की 10 पारियों में 95 रन बनाए. इतने ख़राब प्रदर्शन के बाद जब वार्नर पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी करने उतारे तो उन्होंने घरेलू सीरीज के पहले टेस्ट में 150 से ज्यादा रन बनाए जबकि दूसरे टेस्ट में 335 नाबाद रन की ऐतिहासिक पारी खेली. टिम पेन के एक खराब निर्णय की वजह से एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटने से रह गया.”

शशि थरूर ने इसके बाद वाले ट्वीट में कहा

“उन्होंने आगे कहा है कि क्रिकेट का दूसरा नाम ही रिकॉर्ड है.एक आंकड़े ही होते हैं जो दर्शकों को लुभाते हैं. क्रिकेट टीमों को जब भी रिकॉर्ड बनाने का मौका मिले, उन्हें बनाने चाहिए.उन्होंने टिम पेन के निर्णय पर सवाल भी उठाया कि पहला मैच जीतने और दूसरे मैच में मजबूत स्थिति में होने के बावजूद पारी इतनी जल्दी क्यों घोषित की गई”

Related posts