त्रिवेंद्रम टी20 में संजू सैमसन को मौका ना देने पर शशि थरूर ने टीम मैनेजमेंट पर खड़े किये सवालियां निशान 1

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का दूसरा मैच केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम में खेला गया था। इस मैच में लोकल खिलाड़ी संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। मैदान में मौजूद दर्शकों ने अभ्यास के दौरान सुपर स्टार की तरह उनका स्वागत किया और इसका वीडियो काफी वायरल भी हो रहा है।

शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया

त्रिवेंद्रम टी20 में संजू सैमसन को मौका ना देने पर शशि थरूर ने टीम मैनेजमेंट पर खड़े किये सवालियां निशान 2

कांग्रेस के नेता शशि थरूर त्रिवेंद्रम से सांसद हैं और संजू सैमसन भी वहीं के हैं। थरूर ने कई मौकों पर संजू के लिए सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि संजू को घरेलू फैंस के सामने खेलने का मौका देना चाहिए था। उन्होंने ट्विटर और लिखा

“हममें से अधिकांश को उम्मीद थी कि भारतीय टीम ने किसी एक खिलाड़ी को आराम देकर संजू सैमसन को अपने घरेलू फैंस के सामने खेलने का मौका देगी। हमने उन्हें डेर्रिंग डू के लिए प्रेरित करना होगा!”

त्रिवेंद्रम टी20 में संजू सैमसन को मौका ना देने पर शशि थरूर ने टीम मैनेजमेंट पर खड़े किये सवालियां निशान 3

भारतीय टीम को मिली हार

त्रिवेंद्रम टी20 में संजू सैमसन को मौका ना देने पर शशि थरूर ने टीम मैनेजमेंट पर खड़े किये सवालियां निशान 4

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रन बनाये थे लेकिन उन्हें हार मिली। वेस्टइंडीज ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था। ऋषभ पन्त ने भारत के लिए विकेटकीपिंग की और उन्होंने आसान कैच भी गिरा दिया। पन्त लगातार ऐसी गलतियां कर रहे हैं।

इसके बावजूद संजू सैमसन को खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। 2015 में डेब्यू करने वाले सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। सीरीज में बिना मौका मिले, उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जगह मिली थी।