शास्त्री ने मैच फीस को बताया बहुत कम, कहा कम से कम इतनी मिलनी चाहिए मैच फीस | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शास्त्री ने मैच फीस को बताया बहुत कम, कहा कम से कम इतनी मिलनी चाहिए मैच फीस 

शास्त्री ने मैच फीस को बताया बहुत कम, कहा कम से कम इतनी मिलनी चाहिए मैच फीस

हाल ही में बीसीसीआई ने अनुबंधित खिलाड़ियों की सालाना फीस में बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी से भारत के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी रवि शास्त्री खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि बीसीसीआई ने सालाना फीस में जितनी बढ़ोतरी की है वो काफी कम है। इसे और ज्यादा बढ़ाना चाहिए।  टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई की ओर से बहुत बड़ा तोहफा, विराट, धोनी और अश्विन समेत पुजारा और जडेजा को भी मिलेगा इस निर्णय का फायदा

पिछले महीने बीसीसीआई ने अनुबंधित खिलाड़ियों की सालाना आय में वृद्धि की थी। नियमों के मुताबिक तीन श्रेणीयां बांटी गई हैं। जिनमें ए, बी और सी शामिल है। इन सभी श्रेणीयों के खिलाड़ियों को क्रमश: 2 करोड़, 1 करोड़ और 50 लाख रूपये सालाना दिये जाते हैं। वहीं हर टेस्ट मैच की फीस 15 लाख, 6 लाख और 3 लाख तय की गई है।

मैच फीस के बार में उन्होंने कहा, ”बोर्ड ने बहुत कम मैच फीस बढ़ाई है। इसकी अपेक्षा आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कहीं ज्यादा फीस मिलती है। मुझे लगता है कि अनुबंधित खिलाड़ी भी इससे संतुष्ट नहीं होंगे।”

वहीं चेतेश्वर पुजारा का जिक्र करते हुए कहा, ”पुजारा आईपीएल में किसी भी टीम से अनुबंधित नहीं हैं। हालांकि सौराष्ट्र के खिलाड़ी इस बात से चिंतित नहीं है कि उन्हें आईपीएलम में किसी टीम ने अनुबंधित नहीं किया। लेकिन बीसीसीआई को वार्षिक अनुबंध के तहत खिलाड़ियों को फीस देनी चाहिए।”  गुजरात लायंस के मालिक ने माना रैना से ज्यादा इस खिलाड़ी की भूमिका होगी इस आईपीएल गुजरात लायंस के लिए महत्वपूर्ण

शास्त्री ने खिलाड़ियों की फीस बढ़ोतरी का पक्ष लेते हुए कहा, ”दूसरे देशों की कई टीमें हैं जिन्हें अच्छी मैच फीस मिलती है। हमारे बोर्ड को इस पर विचार करना चाहिए। इस मामले को मीडिया भी कई बार गलत तरीके से दिखाता है, जो कि उसे नहीं करना चाहिए।”

Related posts