विराट कोहली को शास्त्री ने बताया टीम इंडिया का बॉस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को बताया टीम का ‘बॉस’ 

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को बताया टीम का ‘बॉस’

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट्स में अच्छा प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. भले ही विराट अब तक टीम को खिताबी जीत ना दिला सके हो लेकिन वह टीम को सही दिशा में आगे लेकर बढ़ रहे हैं. अब इसी बीच टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को टीम का बॉस बताया है.

विराट कोहली हैं बॉस

रवि शास्त्री

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 2017 में अपना कार्यकाल संभाला था. इसके बाद 2019 विश्व कप के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया. लेकिन कपिल देव की अध्यक्षता वाले पैनल ने एक बार फिर शास्त्री को टीम के मुख्य कोच के तौर पर चुना.

2017 से कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की जोड़ी टीम के लिए अच्छा काम कर रही है. परिणामस्वरूप टीम लगातार आईसीसी रैंकिंग में बेहतर स्थिति में बनी हुई है. अब कोच रवि शास्त्री ने शास्त्री ने शुक्रवार को स्काई क्रिकेट पोडकास्ट में कहा,

कप्तान ही बॉस होता है, मैं हमेशा मानता हूं. कोचिंग स्टाफ का काम, जहां तक ​​मेरा सवाल है, लोगों को वहां जाने और बहादुर, सकारात्मक, निडर क्रिकेट खेलने में सक्षम होने के लिए सर्वोत्तम संभव तरीके से तैयार करना.

टीम को सामने से संभालता है कप्तान

विराट कोहली ने टेस्ट की 2014 और सीमित ओवर क्रिकेट की कप्तानी 2017 में संभाली है. इसके बाद से तीनों फॉर्मेट्स में ही टीमें काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही हैं. साथ ही विराट की कप्तानी में टीम के सभी खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल वाकई कमाल का है. अब शास्त्री ने आगे कहा,

कप्तान सामने से टीम को संभालता है. हां, हम वहां परिस्थितियों को संभालने के लिए हैं, लेकिन आप उसे बीच में अपना काम करने के लिए छोड़ देते हैं. कप्तान टोन सेट करता है और टोन सेट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. बीच में, वह शो को नियंत्रित करता है.

बेहद आकर्षक हैं विराट के आंकड़ें

विराट कोहली

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जब से कदम रखा है तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा. तमाम अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर चुका हूं. आंकड़ों भी विराट के नाम की तरह विराट हैं. अब तक अपने 248 वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 59.3 की बेहतरीन औसत से 11867 रन बना चुके हैं. जिसमे वह 43 शतक व 58 अर्धशतक लगा चुके हैं. विराट साल दर साल वनडे क्रिकेट में रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं. वह वर्तमान में वनडे क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज भी है.

उनका टेस्ट क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड हैं. उन्होंने अपने खेले 86 टेस्ट मैचों में 53.6 की औसत से 7240 रन बनाये हैं. वहीं अपने खेले 82 टी-20 मैचों में उन्होंने 50.8 की औसत से 2794 रन बनाए हुए हैं.

Related posts