शॉन मार्श हैं टी20 के बेहतरीन खिलाड़ी लेकिन आंका जाता है कम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आरोन फिंच ने कहा, शॉन मार्श हैं टी20 के बेहतरीन खिलाड़ी लेकिन नहीं आंका जाता है अधिक 

आरोन फिंच ने कहा, शॉन मार्श हैं टी20 के बेहतरीन खिलाड़ी लेकिन नहीं आंका जाता है अधिक

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू बिग बैश लीग बड़े ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रही हैं. 17 दिसंबर से शुरु हुई इस लीग में अब तक 2 मैच खेले जा चुके हैं. अब तीसरा मैच मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी थंडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श मेलबर्न की टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे. इससे पहले टीम के कप्तान ऑरोन फिंच ने टॉप ऑर्डर बल्लेबाज शॉन मार्श को टी20 फॉर्मट का बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुए हैं.

शॉन मार्श को अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा

शॉन मार्श

बिग बैश लीग की फ्रेंचाइजी मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान आरोन फिंच ने मैच से पहले शॉन मार्श के बारे में बात करते हुए क्रिकेट डॉट कॉम से कहा,

यह जरुरी है कि हम शॉन मार्श को अपना स्वाभाविक खेल खेलने दिया और उसने ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए उन्होंने जो प्रदर्शन किया है, उससे अधिक की उम्मीद नहीं की जा सकती. आप उनके आईपीएल के आंकड़ों को देखिए, बिग बैश लीग और साथ ही जब भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला वेहतरीन प्रदर्शन ही किया.

वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी बनने जा रहे हैं. वह हमारे लिए बड़े खिलाड़ी हैं और उम्मीद है कि वह हमारे लिए अच्छी बल्लेबाजी करेंगे. ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि वह विश्व के बेहतरीन  खिलाड़ी हैं लेकिन अभी उन्हें कम आंका जाता है.

किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे शॉन मार्श

शॉन मार्श

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज शॉन मार्श आईपीएल के शुरुआती सीजन से ही किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे. पंजाब के साथ 10 साल तक खेलने के बाद फ्रेंचाइजी ने 2107 में इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया. आंकड़ों की बात करें तो, मार्श ने पंजाब की तरफ से खेलते हुए 71 मैचों मं 131.08 की स्ट्राइक रेट के साथ 2477 रन बनाए. इसमें 1 शतक और 20 अर्धशतकीय पारी भी शामिल रही.

2017 में आईपीएल से रिलीज होने के बाद 2018 में 1 करोड़ 50 लाख की बेस प्राइज के साथ ऑक्शन में नाम ड्राफ्ट किया. लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ी को खरीदने में रुचि नहीं दिखाई. इसके बाद 2019 के ऑक्शन में भी खिलाड़ी ने 2 करोड़ की बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया.

शॉन मार्श के आंकड़े हैं बेहद आकर्षक

शॉन मार्श

मार्श को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के अधिक टी20 मैच खेलने के मौके नहीं मिले लेकिन घरेलू टी20 क्रिकेट के उनके आंकड़े वाकई काबिल-ए-तारीफ हैं. उन्होंने 170 मैचों में 128.53 की स्ट्राइक रेट के साथ 2 शतक और 44 अर्धशतक के साथ 5675 रन अपने नाम किए हैं. आगामी आईपीएल ऑक्शन सीजन के लिए इस खिलाड़ी ने अपना नाम ड्राफ्ट किया है.

Related posts