/

अगर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मान लिया इस पूर्व दिग्गज का ये सुझाव तो भारत की तीसरे वनडे में हार तय

photo credit : Getty images

सीरीज के शुरूआती दो वनडे मैच में भारत से बुरी तरह हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की चारों तरफ जमकर किरकिरी हो रही है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

कई ऑस्टेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ की कप्तानी पर भी सवाल उठाने लगे है और उनके द्वारा लिए गये फैसलों को भी गलत बता रहे है, लेकिन इसी बीच कप्तान स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक पूर्व दिग्गज ने जीत का एक खास मंत्र दिया है.

टेट ने दिया स्मिथ को जीत का खास मंत्र 

अगर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मान लिया इस पूर्व दिग्गज का ये सुझाव तो भारत की तीसरे वनडे में हार तय 1

जहां एक तरफ स्मिथ की जमकर आलोचना हो रही है, वही दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज शान टेट ने भारत से तीसरा वनडे मैच जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ को जीत का एक खास मंत्र दिया है.

हैंड्सकोंब को शामिल किया जाये मध्यक्रम में 

अगर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मान लिया इस पूर्व दिग्गज का ये सुझाव तो भारत की तीसरे वनडे में हार तय 2

विश्व क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाजो में शुमार शान टेट ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए अपने एक इंटरव्यू में कहा, “मैं कप्तान स्मिथ को सुझाव देना चाहूँगा, कि वह मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए युवा बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब को शामिल करे.

हैंड्सकोंब एक शानदार मध्यक्रम का बल्लेबाज है और वह अपने आप को टेस्ट मैचों में भी साबित कर चुका है इसलिए मुझे लगता है, कि अब मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए पीटर हैंड्सकोंब को अंतिम एकादश में शामिल करना चहिए.”

टीम को लेहमन की भी जरुरत

अगर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मान लिया इस पूर्व दिग्गज का ये सुझाव तो भारत की तीसरे वनडे में हार तय 3

शान टेट ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए अपने एक इंटरव्यू में कहा, “टीम का इस समय मोराल थोड़ा सही नहीं है इसलिए मुझे लगता है, कि टीम को अपने नियमित कोच डैरन लेहमन की भी जरुरत है, ताकि वह इन कठिन परिस्थितियों में टीम को संभाल सके.”

आपको बता दे, कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कोच डैरन लेहमन अपने निजी कारणों से भारत के इस दौरे में नहीं आये है उनकी जगह इस समय टीम को कोचिंग कार्यवाहक कोच डेविड सेखर दे रहे है.

ऐसा रहा है हैंड्सकोंब का अबतक का क्रिकेट करियर 

अगर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मान लिया इस पूर्व दिग्गज का ये सुझाव तो भारत की तीसरे वनडे में हार तय 4

हालाँकि अब तीसरे वनडे मैच में यह भी देखना दिलचस्प होगा, कि शान टेट के पीटर हैंड्सकोंब को मध्यक्रम में खिलाने के सुझाव को ऑस्टेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ अमल में लाते है की नहीं.

वैसे आपको बता दे, कि पीटर हैंड्सकोंब ने अबतक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 10 टेस्ट मैच व 5 वनडे मैच खेल लिए है. पीटर हैंड्सकोंब ने खेले गये 10 टेस्ट मैच में 53.07 की शानदार औसत से 743 रन बनाए है. वही पीटर हैंड्सकोंब ने अपने खेले गए 5 वनडे मैचों में 22.5 की औसत से 90 रन बनाए है.