VIDEO: आरोन फिंच को सिर पर लगी गेंद, मैदान छोड़कर जाना पड़ा बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को सिर पर लगी गेंद, मैदान छोड़कर जाना पड़ा बाहर 

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को सिर पर लगी गेंद, मैदान छोड़कर जाना पड़ा बाहर

अब क्रिकेट के मैदान पर चोट लगना जैसे आम हो गया है. पिछले कुछ समय से खिलाड़ियों के सिर पर गेंद लगने की घटना बहुत ज्यादा हो रही है. एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ के लगने के बाद अब शेफील्ड शील्ड में ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के क्रिकेट में कप्तान आरोन फिंच के सिर पर गेंद लगी है. जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा है.

आरोन फिंच को सिर पर लगी गेंद

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को सिर पर लगी गेंद, मैदान छोड़कर जाना पड़ा बाहर 1

पिछले कुछ समय से सिर पर गेंद लगने की घटना जैसे आम हो गयी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के साथ ऐसी घटना बहुत हो रही है. स्टीव स्मिथ के एशेज में चोट लगने के बाद अब शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया के मैच में भी ऐसी घटना देखने को मिली. जब जेम्स पैटिंसन की गेंद पर स्टीव ओ कीफे ने फ्लिक करने की कोशिश तो गेंद शोर्ट लेग पर खड़े ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के सिर पर लगी.

जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. फिजियो के चेक करने पर पता चला की वो मैच में आगे नहीं खेल पाएंगे. जिसके कारण उनकी टीम ने कन्कशन विकल्प भी लिया है. फिंच की जगह अब ट्रेविस डीन अब बाकि बचे मैच में खेलते हुए नजर आयेंगे.

क्रिकेट में बढ़ गयी है सिर पर गेंद लगने की घटना

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को सिर पर लगी गेंद, मैदान छोड़कर जाना पड़ा बाहर 2

2019 के दौरान कई खिलाड़ियों को सिर पर गेंद लगी है. एशेज सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ को सिर पर चोट लगी थी. जिसके कारण वो एक मैच में टीम से बाहर भी रहे थे. उनके बाद मार्नस लाबुशेन को भी सिर पर उसी मैच में गेंद लगी थी.

भारतीय गेंदबाजो ने 4 विपक्षी खिलाड़ियों को सिर पर गेंद मारकर मैदान से बाहर भेजा है. बांग्लादेश के खिलाफ तो भारतीय गेंदबाजो ने कई बल्लेबाजो को सिर पर गेंद मारी थी. जिसके कारण ही अब ये कन्कशन का नियम आईसीसी द्वारा लाया गया है.

मैच में अच्छा कर रही है विक्टोरिया की टीम

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को सिर पर लगी गेंद, मैदान छोड़कर जाना पड़ा बाहर 3

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यू साउथ वेल्स ने 10 विकेट गँवा कर पहली पारी में 294 रन बनाये. जिसमें विकेटकीपर और कप्तान पीटर नेविल ने 50 रन बनाये. जबकि विक्टोरिया की टीम ने अपनी पहली पारी में अभी तक 2 विकेट गँवा कर 124 रन बना लिया है. उनके लिए मैडिसन ने 59 रन बनाये हैं.

Related posts