शेल्डन कॉटरेल ने निकले महेंद्र सिंह धोनी के बड़े फैन, माही के लिए किया कुछ ऐसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शेल्डन कॉटरेल भी निकले महेंद्र सिंह धोनी के बड़े फैन, माही के सम्मान में किया कुछ ऐसा 

शेल्डन कॉटरेल भी निकले महेंद्र सिंह धोनी के बड़े फैन, माही के सम्मान में किया कुछ ऐसा

इस विश्व कप में शेल्डन कॉटरेल ने ऐसे कई कारनामे किये जिसके कारण वह इस विश्व कप के लाइमलाइट में रहे थे. इसके बाद अब  वेस्टइंडीज सीरीज शुरू होने से पहले शेल्डन ने भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक वीडियो पोस्ट की है, इस पोस्ट के बाद कॉटरेल ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ भी की है.

शेल्डन कॉटरेल ने महेंद्र सिंह धोनी की यह वीडियो की है पोस्ट

शेल्डन कॉटरेल भी निकले महेंद्र सिंह धोनी के बड़े फैन, माही के सम्मान में किया कुछ ऐसा 1

तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने रविवार को एमएस धोनी का एक पुराना वीडियो साझा किया जिसमें पिछले साल उन्होंने सेना की पूरी वर्दी पहन कर पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त किया गया था.

कॉटरेल ने खुद जमैका रक्षा बल में एक सैनिक के रूप में सेवाकी  है, इसी कारण से उनको इस विश्व कप में हर विकेट लेने के बाद उन्होंने सैलूट कर के उसका जश्न मनाया था.

धोनी के वीडियो को कॉटरेल ने साझा करते हुए लिखा कि,

मैं इस वीडियो को अपने दोस्तों और  परिवार के बीच इस लिए साझा कर रहा हूँ, क्योंकि वह जानते हैं की मैं इस सम्मान के बारे में कैसा महसूस कर रहा हूँ. लेकिन इन पति पत्नी ने यह दिखाया है कि देश के लिए एक प्रेरणादायक प्यार दिखाया है, मेरी तरह आप भी इस लम्हे को जी भर के जियें.”

शेल्डन कॉटरेल ने अपने सैलूट स्टाइल के लिए कही यह बात

शेल्डन कॉटरेल

हाल ही में क्रिकेट विश्व कप के दौरान कोटरेल का सलामी उत्सव प्रसिद्ध हो गया था क्योंकि उन्होंने जमैका सशस्त्र बलों के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में एक छोटे से मार्च और मंडप को सलामी दी थी.

कॉट्रेल ने इस साल के शुरू में बीबीसी से कहा था,

“यह सैन्य शैली की सलामी है. मैं पेशे से एक सैनिक हूं. मेरा यह समाल जमैका डिफेंस फोर्स के प्रति अपना सम्मान दिखाने के लिए है. मैं इसे हर बार करता हूं जब मुझे विकेट मिलता है. मैंने छह महीने तक अभ्यास किया जब मैं सेना में प्रशिक्षण ले रहा था.”

महेंद्र सिंह धोनी को पहले भी मिल चुके हैं कई ख़िताब

शेल्डन कॉटरेल

धोनी को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, जिसमें 2008 और 2009 में आईसीसी एकदिवसीय  प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार (दो बार पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी), 2007 में राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार और पद्म श्री, भारत के चौथे सबसे बड़े संगीतकार शामिल हैं 2009 में सम्मान.

माही के लिए शेल्डन ने कहा कि,

“यह व्यक्ति क्रिकेट के मैदान पर एक प्रेरणा है. लेकिन वह एक देशभक्त और एक ऐसा व्यक्ति भी है जो अपने देश के कर्तव्य को पूरा कर रहा हैं.”

 

Related posts