विराट कोहली से इस बात की प्रेरणा ले शेल्डन जैक्सन ने बनाए रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के नक्शेकदम पर चला यह खिलाड़ी जंक फ़ूड छोड़ रणजी में लगाया रनों का अंबार, जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में जगह 

विराट कोहली के नक्शेकदम पर चला यह खिलाड़ी जंक फ़ूड छोड़ रणजी में लगाया रनों का अंबार, जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में जगह

किसी भी खेल में अपने आपको पूरी तरह से फिट रखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी खिलाड़ी का डाइट प्लान माना जाता है। एक डाइट प्लान से ही किसी भी खेल में लंबे समय तक फिट रहने और तत्पर रहने का बल मिलता है। क्रिकेट के खेल में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की फिटनेस का कोई जवाब ही नहीं है।

बड़े बलिदान के कारण विराट कोहली ने कायम रखी फिटनेस

विराट कोहली को मौजूदा दौर में क्रिकेट जगत के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। विराट कोहली की फिटनेस का स्तर एक अलग ही मुकाम पर है और यही बात उनके सफलता का सबसे बड़ा मंत्र कहा जा सकता है।

विराट कोहली के नक्शेकदम पर चला यह खिलाड़ी जंक फ़ूड छोड़ रणजी में लगाया रनों का अंबार, जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में जगह 1

विराट कोहली ने अपनी इस फिटनेस को ऐसे ही हासिल नहीं किया है बल्कि इसके लिए उन्हें कड़ा त्याग और बलिदान देना पड़ा है। विराट कोहली के लिए अपने फिटनेस के इस स्तर को कायम रखने के लिए अपनी डाइट में काफी ज्यादा बदलाव करना पड़ा।

सौराष्ट्र के बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने भी विराट कोहली की तरह किया जंक फूड से तौबा

भारतीय टीम के कप्तान ने इसमें जंक फूड से पूरी तरह से तौबा कर लिया तो साथ ही कई और खाने-पीने की चीजों को बाय-बाय कहा तभी जाकर वो अपने फिटनेस को मैंटेन कर सके। ऐसा ही कुछ घरेलू क्रिकेट के एक बड़े बल्लेबाज सौराष्ट के शेल्डन जैक्सन ने किया।

शेल्डन जैक्सन

सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने अपने डाइट को लेकर विराट कोहली जैसा फॉलो किया जिसमें उन्होंने जंग फूड को पूरी तरह से अपने डाइट प्लान से दूर कर दिया जिसका एक बड़ा असर उनकी बल्लेबाजी पर भी देखने को मिला।

जंक फूड से दूरी करने का दिखा प्रदर्शन पर असर, लगाया रनों का अंबार

सौराष्ट्र की टीम ने इस बार रणजी खिताब पर कब्जा किया और उनकी इस जीत में 33 साल के शेल्डन जैक्सन का बड़ा योगदान रहा। पूरे रणजी सीजन में जैक्सन ने 809 रन बनाए । उनके ये रन सौराष्ट्र के लिए बहुत ही उपयोगी रहे। जैक्सन ने खुद विराट कोहली की तरह अपने आपको जंक फूड से दूर रखने का खुलासा किया।

शेल्डन जैक्सन

जैक्सन ने कहा कि “मुझे लगता था कि क्रिकेट में सभी कौशल की जरूरत पड़ती है, लेकिन मैं गलत था। इसमें फिटनेस का बहुत महत्व होता है। क्योंकि आप फिट हैं तो दबाव के पल में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं।”

उन्होंने बताया कि फिटनेस लेवल के रखने के लिए पिछले एक साल से जंक फूड का त्याग कर दिया है जो प्रेरणा विराट कोहली से मिली।

Related posts