अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी बूम बूम शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज हुआ सबसे बड़ा रिकॉर्ड 1

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी और पूर्व कप्तान बूम बूम शाहिद अफरीदी ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन वह अभी भी अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन कर सभी को चौंकाते रहते हैं. उन्होंने एक बार फिर कुछ ऐसा ही कारानामा किया है जिससे वह फिर सुर्खियों में आ गये हैं. वह इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेल रहे हैं.

बल्ले से नही बल्कि गेंद से दिया इस कारनामे को अंजाम-

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी बूम बूम शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज हुआ सबसे बड़ा रिकॉर्ड 2

शाहिद अफरीदी ने अपनी टीम के लिए शानदार गेदबाजी करते हुए जीत दिलवाई. अफरीदी ने राजशाही किंग्स के खिलाफ 4 विकेट झटके. अफरीदी ने इस दौरान अच्छी किफायती गेंदबाजी की और सिर्फ 26 रन ही खर्च किए.

यह टी20 क्रिकेट में अफरीदी का 11वां 4 विकेट हॉल है, जो सीमित ओवर क्रिकेट में किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा 4 विकेट हॉल्स हैं. इसके आलावा उन्होंने 2 पांच विकेट हॉल्स भी अपने नाम किए हैं.

 बन जाएंगे दुनिया के पहले खिलाड़ी-

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी बूम बूम शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज हुआ सबसे बड़ा रिकॉर्ड 3

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी बूम बूम शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज हुआ सबसे बड़ा रिकॉर्ड 4

शाहिद अफरीदी ने 11वीं बार 4 विकेट लेकर अपने ही देश के खिलाड़ी यासिर अराफात और उमर गुल को पीछे छोड़ दिया. इन दोनों खिलाड़ियों ने 10 बार एक मैच में 4 विकेट लिए थे. शाहिद अफरीदी एक बार और चार विकेट हॉल्स पूरा कर दुनिया के सबसे ज्यादा बार यह इस 4 विकेट हॉल्स को पूरा करने वाले श्रीलंका के लसिथ मलिंगा की बराबरी कर लेंगे.

अफरीदी फिलहाल वेस्टइंडीज के सुनील नारायण के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. इन चार विकेटों के साथ अफरीदी के कुल टी20 विकेट 281 हो गए हैं, जो पाकिस्तान की ओर से यासिर आराफात के साथ सबसे ज्यादा टी20 विकेट हैं.

हार से निराश होकर लिया था संयास-

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी बूम बूम शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज हुआ सबसे बड़ा रिकॉर्ड 5

शाहिद अफरीदी न सिर्फ पाकिस्तान के बल्कि दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक माने जाते थे. उनके नाम कई सालों तक वनडे में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड रहा. इसके आलावा उनके नाम दुनिया में सबसे तेज 50 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. अफरीदी ने साल 2016 में पाकिस्तान के वर्ल्ड टी20 से बाहर होने के बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इसके बाद से वह किआ देशों की लीग में खेलते हुए नजर आ रहे हैं.

PROUD INDIAN,..CRICKET LOVER...

Leave a comment