14 रन की साझेदारी और कर लेते धवन और रोहित, तो तोड़ देते सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

14 रनों से टूटने से बचा सचिन-सहवाग का विश्व रिकॉर्ड, चूके शिखर धवन और रोहित शर्मा 

14 रनों से टूटने से बचा सचिन-सहवाग का विश्व रिकॉर्ड, चूके शिखर धवन और रोहित शर्मा

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज की टीम के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज बुधवार को विशाखापट्टनम में खेला जा रहा हैं. इस दूसरे वनडे मैच में शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी के पास एक शानदार कारनामा करने का सुनहरा मौका था, लेकिन वह इस मौके से मात्र 14 रन से चुक गये हैं.

14 रन बनाते ही सचिन-सहवाग की ओपनिंग जोड़ी को छोड़ सकती थी पीछे 

14 रनों से टूटने से बचा सचिन-सहवाग का विश्व रिकॉर्ड, चूके शिखर धवन और रोहित शर्मा 1

बता दें, कि इस दूसरे वनडे मैच में मात्र 14 रन और बनाते ही रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग जोड़ी को पीछे छोड़ देती, लेकिन धवन और रोहित की जोड़ी मात्र 15 रन की साझेदारी ही इस मैच में कार पाई.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारत के लिए साल 2013 से ओपनिंग करना शुरू किया था और तब से यह जोड़ी भारतीय टीम को पहले विकेट के लिए एक शानदार साझेदारी करके देती हैं.

रोहित-धवन की ओपनिंग जोड़ी बना चुकी 3891 रन 

14 रनों से टूटने से बचा सचिन-सहवाग का विश्व रिकॉर्ड, चूके शिखर धवन और रोहित शर्मा 2

सचिन और सहवाग ने भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए 93 पारियों में 3919 रन बनाये हैं. जिसमे 10 शतकीय साझेदारी और 13 अर्धशतकीय साझेदारी शामिल हैं.

इस मैच से पहले शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी अबतक वनडे क्रिकेट में 84 पारियों में 3891 रन बना चुकी थी. इस दौरान धवन और रोहित की बीच 13 शतकीय साझेदारी हुई थी. वहीं 12 अर्धशतकीय साझेदारी हुई हथी.

शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी को दुनिया की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी मानी जाती हैं. रोहित और धवन दोनों का ही एक-दूसरे से काफी अच्छा तालमेल हैं.

दोनों ही एक-दूसरे को अच्छे से समझते हैं, इसलिए दोनों ही विकेट के बीच में काफी समझदारी से दौड़ते हैं. दोनों ही एक-दूसरे खेल को भी अच्छे से जानते हैं. दोनों ही ओवर के बीच में आपस में बात करते रहते हैं और एक-दूसरे की हौसलाअफजाई करते रहते हैं.

सबसे ज्यादा ओपनिंग साझेदारी रनों का रिकॉर्ड सौरव-सचिन के नाम 

14 रनों से टूटने से बचा सचिन-सहवाग का विश्व रिकॉर्ड, चूके शिखर धवन और रोहित शर्मा 3

रोहित और धवन अगर साझेदारी कर 14 रन और बना लेंगे, तो वह रनों के मामले में भारत के दूसरी सबसे बेस्ट जोड़ी बन जायेगी. बता दें, कि सचिन और सौरव गांगुली की ओपनिंग जोड़ी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये हुए हैं.

सचिन और गांगुली की जोड़ी ने 136 पारियों में 49.32 की शानदार औसत से 6609 रन बनाये हैं. जिसमे उन्होंने 21 शतकीय व 23 अर्धशतकीय साझेदारी की हैं.

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply