शिखर धवन और अमित मिश्रा ने किया खुलासा कि वह किस तरह कर रहे है तैयारी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन और अमित मिश्रा ने किया खुलासा कि वह किस तरह कर रहे है तैयारी 

शिखर धवन और अमित मिश्रा ने किया खुलासा कि वह किस तरह कर रहे है तैयारी

 बैंगलोर: वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध 4 टेस्ट मैचो की सीरीज से पहले भारतीय टीम और नए कोच अनिल कुंबले राष्टीय क्रिकेट अकादमी बैंगलोर में कड़ी मेहनत में जुट गए हैं.

शिखर धवन और अमित मिश्रा ने किया खुलासा कि वह किस तरह कर रहे है तैयारी 1

भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने प्रैक्टिस सत्र के दौरान हर खिलाड़ी पर बारिकी से नज़र बनाये हुए हैं. स्पिनर अमित मिश्रा और सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन भारत के 2 खिलाड़ी है जो हर स्टैग पर अपने आप को साबित करने में जुटे हैं.

शिखर धवन ने बांग्लादेश और श्रीलंका के विरुद्ध 173 और 134 रनों को शानदार पारी खेलने के बाद से अपनी विकेट जमने की बाद आसानी से गवाई हैं. तो शिखर धवन कोच कुंबले की नज़र में होगे. शिखर धवन की एक ख़राब पारी उनकी टीम से छुट्टी करा सकती हैं, टीम में दुसरे सलामी बल्लेबाज़ के रूप में केएल राहुल टीम मे अपनी जगह पक्की करने के लिए बेताब हैं.

सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन वर्ष 2013 में मोहाली के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 187 रनों की पारी खेलकर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था.

धवन ने आज अभ्यास सत्र के दौरान मीडिया से बात किया.
मीडिया ने धवन के पूछा कि वह वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए किस प्रकार तैयारी कर रहे है जिस पर धवन ने कहा कि वेस्ट-इंडीज की पिच धीमी है, हम परिस्तिथि के अनुसार अभ्यास कर रहे हैं.

दूसरी ओर, भारत के लेग-स्पिनर अमित मिश्रा ने दक्षिण-अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था, जिस कारण अमित मिश्रा को वेस्ट-इंडीज दौरे के लिए टीम में चुना गया हैं. अमित मिश्रा ने 5 मैचो में 22 विकेट लिए थे.

वर्ष 2011 में इंग्लैंड दौरे पर एक मैच खेलने के बाद मिश्रा वापस टीम में आये हैं. मिश्रा ने इंग्लैंड दौरे पर केवल एक मैच खेला था जिस में मिश्रा को दो विकेट हासिल हुई थी.

एनसीए में वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध सीरीज के अभ्यास के लिए वेस्ट-इंडीज के परिस्तिथि के अनुसार धीमी पिच तैयार की गयी हैं, धीमी और लो पिचों पर लेग-स्पिनर बेहद कामयाब हो सकते हैं.

मिश्र ने अभ्यास सत्र के दौरान मीडिया से बात किया.
रिपोर्टर ने अमित मिश्रा से पूछा कि किस तरह स्पिनर अनिल कुंबले उनकी मदद कर रहे हैं जिस पर मिश्रा ने जवाब देते हुए कहा कि अनिल कुंबले गेंदबाजी तकनीक पर कार्य नहीं कर रहे, सिर्फ प्लानिंग पर काम कर रहे, हमे उनका पूरा समर्थन हैं.

Related posts