शिखर धवन को इंजरी से लौटते ही मिली इस टीम की कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंजरी से लौटे शिखर धवन को वापस आते ही मिली इस टीम की कप्तानी, 25 दिसंबर से संभालेंगे जिम्मेदारी 

इंजरी से लौटे शिखर धवन को वापस आते ही मिली इस टीम की कप्तानी, 25 दिसंबर से संभालेंगे जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पूरी तरह फिट होकर इंजरी से वापस लौट चुके हैं. सोमवार को जनवरी में होने वाली श्रीलंका के साथ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज की टीम का ऐलान हुआ और धवन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. इसके बाद अब जानकारी मिली है कि दिल्ली क्रिकेट एसोशिएशन ने धवन को रणजी ट्रॉफी के बचे हुए मैचों की कप्तानी सौंपी है.

शिखर धवन को मिली दिल्ली की कप्तानी

 

 

टीम इंडिया के स्टार ओपनर बैट्समैन शिखर धवन को दिल्ली क्रिकेट संघ ने रणजी ट्रॉफी के बचे हुए सभी मैचों के लिए शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया गया है. अभी तक दिल्ली खेले गए 2 मैचों में दिल्ली की कप्तानी ध्रुव शोरे ने संभाली है जिसमें टीम ने एक भी मैच नहीं जीता. दिल्ली का अगला मैच हैदराबाद के साथ 25 दिसंबर से खेला जाना है जिसमें शिखर धवन बतौर कप्तान टीम से जुड़ेंगे.

अंतरराष्ट्रीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पिछले काफी वक्त से राष्ट्रीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार 2018 में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के के साथ गए थे. जहां धवन का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. वह चार मैचों की 8 पारियों में अर्धशतक तक नहीं बना सके. इसके बाद से ही शिखर धवन टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि सीमित ओवर क्रिकेट में अभी भी धवन अपने बल्ले की धाक जमाए हुए हैं और निरंतर टीम के सदस्य हैं.

इंजरी से लौटे धवन को मिली टीम इंडिया में जगह

शिखर धवन

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए शिखर धवन को घुटने में चोट लग गई थी जिसके चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में शिखर धवन को टीम से बाहर होना पड़ा. हालांकि अब श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी से खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए धवन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया है.

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडियाशिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, विराट कोहली(कप्तान), ऋषभ पंत(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रविन्द्र जडेजा, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वनडे टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, ऋषभ पंत, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी।

Related posts