शिखर धवन फिर से चोटिल, न्यूजीलैंड दौरे पर जाना मुश्किल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन के बाएं कंधे पर चढ़ा प्लास्टर, न्यूज़ीलैंड दौरे पर जाना मुश्किल 

शिखर धवन के बाएं कंधे पर चढ़ा प्लास्टर, न्यूज़ीलैंड दौरे पर जाना मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय के बाद चोट से उबरते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में फिट होकर लौटे जिसमें शिखर धवन ने अपनी जबरदस्त फॉर्म भी दर्शायी लेकिन इसी सीरीज में एक बार फिर से शिखर धवन को चोटिल होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

शिखर धवन फिर से हुए चोटिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच रविवार को बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को आसानी से मात देकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

शिखर धवन के बाएं कंधे पर चढ़ा प्लास्टर, न्यूज़ीलैंड दौरे पर जाना मुश्किल 1

लेकिन सीरीज जीत की खुशी में भारतीय क्रिकेट टीम को शिखर धवन की चोट के रूप में बड़ा झटका भी लगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी सीरीज से ही चोट के कारण बाहर होने वाले शिखर धवन काफी उम्मीदों के साथ इस सीरीज में वापसी कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में कंधे में लगी चोट

भारत के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार फॉर्म में नजर आए। लेकिन तीसरे मैच में बल्लेबाजी को तो उतर भी नहीं सके और फील्डिंग के दौरान ही अपना कंधा खिंचवा बैठे। इसके बाद शिखर धवन को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

शिखर धवन के बाएं कंधे पर चढ़ा प्लास्टर, न्यूज़ीलैंड दौरे पर जाना मुश्किल 2

शिखर धवन को जब भारतीय टीम की पारी के दौरान ड्रेसिंग रूम में देखा गया तो वो अपने कंधे पर पट्टे के साथ नजर आए। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार धवन को गंभीर चोट लगी है। इससे अब उनके न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि 24 जनवरी से ही न्यूजीलैंड का दौरा शुरू होने जा रहा है।

शिखर धवन पिछले कुछ महीनों में हुए 4 बार चोटिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में शिखर धवन को पैट कमिंस की गेंद पसलियों पर लगी थी। जिसके बाद उन्होंने फील्डिंग नहीं की थी और अब उनका कंधा चोटिल हो गया। ऐसे में लगातार दो मैच में दो अलग-अलग जगहों पर चोट लगने से धवन का हाल-फिलहाल तो वापसी करना मुश्किल लग रहा है।

शिखर धवन के बाएं कंधे पर चढ़ा प्लास्टर, न्यूज़ीलैंड दौरे पर जाना मुश्किल 3

पिछले साल विश्व कप से ही शिखर धवन लगातार चोटिल हो रहे हैं। जिसमें उनका अंगूठा फ्रैक्चर होने से विश्व कप बीच में छोड़ना पड़ा था जिसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी वो चोटिल हो गए थे। धवन के अलावा भारत के कुछ प्रमुख खिलाड़ी लगातार चोट का शिकार हो रहे हैं ऐसे में टी20 विश्व कप को देखते हुए टीम मैनेजमेंट को खिलाड़ियों के वर्कलोड की तरफ देखना होगा।

Related posts