भारतीय टीम का एक और दिग्गज हुआ फिट, अगले मैच के लिए टीम में शामिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम का एक और दिग्गज हुआ फिट, अगले मैच के लिए टीम में शामिल 

भारतीय टीम का एक और दिग्गज हुआ फिट, अगले मैच के लिए टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट एक समय सलामी बल्लेबाज़ खोज रहा था, लेकिन पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के पास इतने सलामी बल्लेबाज़ है, कि उन्हें टीम में जगह दे पाना टीम मैनेजमेंट के लिए सरदर्द साबित हो रहा है.

मौजूदा टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए मुश्किल स्थिति बनी हुई थी, कि सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर किसे टीम में जगह दे और किसे नहीं. लोकेश राहुल और शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम में गौतम गंभीर और करुण नायर को शामिल किया गया था.

यह भी पढ़े : अनिल कुंबले ने उस खिलाड़ी को दी टीम में जगह, जिसे चयनकर्ताओं ने नहीं दिया था पहले दो टेस्ट में मौका

पहले टेस्ट मैच में गौतम गंभीर ने निराशाजनक प्रदर्शन किया, और दूसरी पारी में वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर यह रही, कि दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने बयान दिया कि राहुल दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध है.

टीम इंडिया के लिए एक और बड़ी खबर सामने आई है, न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ट्रेंट बौल्ट की गेंद पर चोटिल होने के बाद शिखर धवन को अंगूठे में फ्रेक्चर आया था, जिससे वो अब पूरी तरह उभर चुके है.

धवन जल्द ही दिल्ली के लिए रणजी ट्राफी मैच खेलते हुए नज़र आयेंगे. दिल्ली की रणजी टीम के कोच के पी भास्कर ने बयान दिया और कहा,

“शिखर बाए हाथ के अंगूठे में लगी चोट से पूरी तरह उभर चुके है, और वो फ़िलहाल राष्ट्रिय क्रिकेट अकैडमी में एक आख़िरी चेकअप के लिए गए है. उन्होंने मुझसे कहा है, कि वो अगले मैच के लिए टीम से जुड़ेंगे और धवन का टीम में होना हमारी टीम को काफी मजबूती देगा.”

यह भी पढ़े : लोकेश राहुल ने लगाया शानदार शतक, गंभीर की मुश्किलें बड़ी

धवन ने इंडिया के लिए 23 टेस्ट मैच खेले है, जिसमे उन्होंने 38.52 की औसत से 1464 रन बनाये है. इस बीच उनका सर्वाधिक स्कोर 187 का रहा है, जोकि उन्होंने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली के मैदान पर लगाया था.

Related posts