दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी के लिए शिखर धवन ने भरी हुंकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी को तैयार है शिखर धवन, अभी से अफ्रीकी गेंदबाजों को दी चेतवानी! 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी को तैयार है शिखर धवन, अभी से अफ्रीकी गेंदबाजों को दी चेतवानी!

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पिछले के लिए साल 2019 से लेकर अब तक का सफर खराब फिटनेस और चोटों से भरा पड़ा रहा है। शिखर धवन को हर एक या दो सीरीज के बाद चोटिल होकर टीम से दूर रहना पड़ रहा है जिस कारण से वो पिछले एक साल में भारतीय टीम के साथ बहुत कम मैच ही खेल सके हैं।

शिखर धवन न्यूजीलैंड के दौरे पर चोट के कारण नहीं थे टीम के साथ

शिखर धवन ने चोट के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली घरेलू वनडे सीरीज में टीम में वापसी की थी लेकिन इसी सीरीज के दौरान अंतिम मैच में शिखर धवन फिर से चोटिल हो गए और उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी को तैयार है शिखर धवन, अभी से अफ्रीकी गेंदबाजों को दी चेतवानी! 1

इन दिनों विराट कोहली एंड कंपनी न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं लेकिन इस दौरे पर शिखर धवन अपनी चोट के कारण नहीं खेल पाए। शिखर धवन भारतीय टीम के सात वनडे और टी20 दोनों ही सीरीज में दूर रहे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन ने दिए फिट होने के संकेत

लेकिन न्यूजीलैंड के दौरे के खत्म होने के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान में वनडे सीरीज खेलनी है और उस सीरीज को लेकर शिखर धवन ने खुद आगे आकर अपने आपको फिट घोषित कर चयन के लिए उपलब्ध बताया है।

View this post on Instagram

Kitne bowler they? #Gabbar is back 😎👊🏼

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले हुंकार लगायी है कि वो पूरी तरह से फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी ही जो 12 मार्च से शुरू हो रही है। उन्होंने चयन के लिए अपना नाम आगे बढ़ाते हुए इंस्टाग्राम पर एक घोड़े के साथ बैठकर कैप्शन में लिखा कि “कितने गेंदबाज थे?”

शिखर धवन को पिछले कुछ समय से लगातार करना पड़ा है चोट का सामना

आपको बता दें कि शिखर धवन के साथ पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान चोटिल हुए थे जिसके बाद से वो लगातार एक के बाद एक चोट का सामना कर रहे हैं। धवन को पूरे विश्व कप से बाहर रहना पड़ा था जिसके बाद उन्हें रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते हुए भी चोट लग गई थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी को तैयार है शिखर धवन, अभी से अफ्रीकी गेंदबाजों को दी चेतवानी! 2

इस चोट ने भी उन्हें लंबे समय के लिए टीम से दूर कर दिया था। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम में लौटे जरूर लेकिन वहां भी कंधे की चोट ने उन्हें फिर से टीम से दूर कर दिया। इसी कारण से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीमित ओवर की सीरीज में नहीं खेल पाए।

Related posts