दूसरे वनडे से पहले शिखर धवन ने लसिथ मलिंगा के लेकर दिया बड़ा बयान, कही ऐसी बात जो टीम इंडिया पर ही पड़ सकती हैं भारी 1
LONDON, ENGLAND - JUNE 03: Lasith Malinga of Sri Lanka during the ICC Champions trophy cricket match between Sri Lanka and South Africa at The Oval in London on June 3, 2017 (Photo by Clive Rose/Getty Images)

श्रीलंका के तूफानी गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपने अजीबो-गरीब एक्शन और सटीक लाइन लैंथ की गेंदबाजी के दम पर विश्व क्रिकेट में एक खास जगह बनायी है। श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी की सबसे बड़ी खासियत तो उनकी सटीक यॉर्कर गेंदबाजी हैं। मलिंगा ने अपने इसी सबसे बड़े हथियार के दम पर एक समय विश्व क्रिकेट के सबसे खतकरनाक गेंदबाजों में शुमार हो गए थे। मलिंगा की यॉर्कर गेंदों से तो बड़े-बड़े बल्लेबाजों ने भी अपने घुटने टेके हैं। मलिंगा की यॉर्कर गेंदों को खेलना कभी भी आसान नहीं रहा है।

दूसरे वनडे से पहले शिखर धवन ने लसिथ मलिंगा के लेकर दिया बड़ा बयान, कही ऐसी बात जो टीम इंडिया पर ही पड़ सकती हैं भारी 2

उम्र के साथ लगातार गिरता मलिंगा का प्रदर्शन

लसिथ मलिंगा अपनी इसी गेंदबाजी के दम पर श्रीलंकाई टीम को कई मैचों में खस्ता हाल के बाद भी शानदार वापसी करायी है। स्लिंगर मलिंगा के नाम से प्रख्यात लसिथ मलिंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ ही आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया। लेकिन अब लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी को देखकर लगता है कि उन पर धीरे-धीरे उम्र हावी होने लगी है। लसिथ मलिंगा पिछले कुछ मैचों से बिल्कुल भी अपना दमखम नहीं दिया पा रहे हैं।

दूसरे वनडे से पहले शिखर धवन ने लसिथ मलिंगा के लेकर दिया बड़ा बयान, कही ऐसी बात जो टीम इंडिया पर ही पड़ सकती हैं भारी 3

मलिंगा समय के साथ अब हो गए हैं बूढ़े

रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में लसिथ मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी से बहुत ही निराश किया। मलिंगा के इस प्रदर्शन को लेकर भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी अपनी प्रतिक्रिया देने से नहीं चूके और शिखर ने मलिंगा को बूढ़ा करार दे दिया है। शिखर धवन ने मलिंगा को लेकर कहा कि

“निश्चित रूप से वो( मलिंगा) अब बूढ़े हो गए हैं। मेरा मानना है कि उम्र के साथ ही उनकी तेजी भी खत्म हो गई है और इसी कारण से उनके खिलाफ ज्यादा आक्रमक शॉट खेलने लगे हैं। ये प्राकृतिक है। सबकी उम्र में बढ़ती हैं और मलिंगा भी इसी दौर से गुजर रहे हैं।”

दूसरे वनडे से पहले शिखर धवन ने लसिथ मलिंगा के लेकर दिया बड़ा बयान, कही ऐसी बात जो टीम इंडिया पर ही पड़ सकती हैं भारी 4

मलिंगा अभी भी कर सकते हैं अच्छा

इसके साथ ही शिखर धवन ने आगे कहा कि “मलिंगा काफी सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं और उनकी उम्र भी साल दर साल बढ़ रही है। हालांकि मेरा मानना है कि वो अभी भी अच्छा कर सकते हैं।” वहीं शिखर धवन ने श्रीलंका टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा कि “उनकी टीम युवा है और इंटरनेशनल क्रिकेट में अनुभव बहुत मायने ऱखता है। खिलाड़ी जैसे-जैसे खेलेंगे वैसे-वैसे वो खेल को समझेंगे। श्रीलंका अच्छी टीम है और टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं इसका सबूत उन्होनें चैंपियंस ट्रॉफी में हमे हराकर दे दिया था।”

दूसरे वनडे से पहले शिखर धवन ने लसिथ मलिंगा के लेकर दिया बड़ा बयान, कही ऐसी बात जो टीम इंडिया पर ही पड़ सकती हैं भारी 5