शिखर धवन ने बताया वो राज, जिसके कारण राशिद खान के हर ओवर में की धुआंधार बल्लेबाजी

vineetarya / 14 June 2018

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गये पहले टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के नाम रहा है. शिखर धवन ने मैच के पहले दिन लंच से पहले ही शतक पूरा कर लिया था.

अफगानिस्तान के गेंदबाजो की जमकर खबर लेते हुए शिखर धवन ने मात्र 96 गेंदों पर 107 रन की बेहतरीन पारी खेली. शिखर धवन ने अपनी पारी में 3 छक्के व 19 चौके लगाये. उनकी शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत की टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाने में कामयाब रही है.

राशिद के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का श्रेय आईपीएल को 

शिखर धवन ने राशिद खान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने का श्रेय आईपीएल को देते हुए कहा,

“यह एक अच्छी बात थी, कि मैंने राशिद खान को नेट्स पर दो साल खेला हुआ है. हम दोनों एक ही आईपीएल टीम से खेलते है. इसलिए मुझे आईपीएल से उसकी गेंदों को समझने में काफी मदद हुई है. “

हर किसी बल्लेबाज की अपनी क्वालिटी  

टी के बाद भारत की डिफेंसिव अप्रोच पर धवन ने कहा,

“हर किसी का खेल अलग-अलग होता है. मेरा गेम अलग है विजय का अलग है और हर किसी की अपनी अलग क्वालिटी होती है. बहुत से लोग क्रीज से आगे निकलकर शॉट्स खेलना पसंद करते है, तो वही कुछ लोग ऐसा बिलकुल नहीं करते है, लेकिन मेरी ताकत क्रिच से आगे निकालकर शॉट्स खेलना है और मैं उसी के आधार पर खेल रहा हूं.” 

अफगानिस्तान ने अच्छा कमबैक किया 

धवन ने तीसरे सेशन में अफगानिस्तान के कमबैक को लेकर कहा,

“हाँ, अफगानिस्तान की टीम ने तीसरे सेशन में एक अच्छा कमबैक किया है. वह अपना पहला गेम खेल रहे है और मुझे उम्मीद है, कि वह अपने इस पहले गेम से बहुत कुछ सीखेंगे. उन्हें अभी बहुत आगे तक का सफर इस फॉर्मेट में पूरा करना है.”

राशिद के खिलाफ मैंने बल्लेबाजी का लिया लुफ्त 

राशिद खान के खिलाफ बल्लेबाजी करने को लेकर धवन ने कहा,

“राशिद खान एक विश्वस्तरीय गेंदबाज है और मैं उसके खिलाफ बल्लेबाजी करने का आनंद उठा रहा था. हाँ, आज तो मैं उस पर हावी रहा हूं और और मैंने उसके खिलाफ अपने खेल का आनंद भी उठाया, लेकिन मैं जनता हूं कि वह एक महान गेंदबाज है.”