शिखर धवन को टी20 से बाहर करने पर किया जा सकता है विचार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन की जगह टी-20 विश्व कप में ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का नया जोड़ीदार, शर्मसार करने वाले हैं धवन के आंकड़े 

शिखर धवन की जगह टी-20 विश्व कप में ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का नया जोड़ीदार, शर्मसार करने वाले हैं धवन के आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम की गाड़ी इन दिनों सरपट दौड़ रही है। भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए लगातार आगे की तरफ अग्रसर है। अगर टी20 क्रिकेट की बात करें तो भारत एक के बाद एक सीरीज जीतते हुए अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व की की अच्छी तैयारी कर रही है।

शिखर धवन की टी20 फॉर्म भारत की टेंशन

इसमें तो कोई दो राय नहीं है कि भारतीय टीम की अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए तैयारियां अच्छे से चल रही है लेकिन एक ऐसी चीज है जो भारत के लिए टेंशन बनी हुई है।

शिखर धवन

वो है सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का फॉर्म। भारत के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वैसे तो लिमिटेड ओवर्स के बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से खास पहचान बनायी है।

पिछले 12 टी20 मैचों में बना सके हैं केवल 272 रन

लेकिन बात करें पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट की तो वहां शिखर धवन पूरी तरह से फिसड्डी नजर आ रहे हैं। शिखर धवन का टी20 फॉर्म पिछले कुछ मैचों से तो बहुत ही खराब रहा है।

शिखर धवन की जगह टी-20 विश्व कप में ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का नया जोड़ीदार, शर्मसार करने वाले हैं धवन के आंकड़े 1

आंकड़ों की बात करें तो धवन ने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अपने नाम के ठीक विपरित केवल 110.56 के मामूली स्ट्राइक रेट के साथ 272 रन ही बनाए हैं। धवन की ऐसी फॉर्म से विश्व कप से पहले भारत की चिंता ऊपर आना स्वाभाविक भी लगता है।

टी20 विश्व कप में धवन की राह दिख रही है मुश्किल

शिखर धवन विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने के दौरान चोटिल हो गए थे जिससे उन्हें विश्व कप जैसे अहम टूर्नामेंट में बाहर होना पड़ा। इसके बाद वापसी करने वाले धवन वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 सीरीज खेल चुके हैं लेकिन वो लय हासिल नहीं कर सके हैं जिसके लिए उन्हें जाना जाता है।

शिखर धवन की जगह टी-20 विश्व कप में ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का नया जोड़ीदार, शर्मसार करने वाले हैं धवन के आंकड़े 2

शिखर धवन को वैसे तो मि. आईसीसी कहा जाता है जो आईसीसी के टूर्नामेंट में बहुत ही खतरनाक हो जाते हैं। लेकिन आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले के उनके फॉर्म को देखते हुए तो काफी मुश्किल लग रहा है।

शिखर धवन के आंकड़ों को देख चयनकर्ता देख रहे हैं दूसरा सलामी बल्लेबाज

अगले साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम मैनेजमेंट अब उनके स्थान पर किसी दूसरे सलामी बल्लेबाज का भी विचार कर सकती है।

शिखर धवन की जगह टी-20 विश्व कप में ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का नया जोड़ीदार, शर्मसार करने वाले हैं धवन के आंकड़े 3

धवन अब तक भारत के लिए 77 टी20 मैचों में 28.47 की स्ट्राइकक रेट से 1310 रन ही बना सके हैं। धवन का एकक सलामी बल्लेबाज के तौर पर वो प्रदर्शन नहीं निकला जो किसी टीम के लिए जरूरी है।

केएल राहुल पर टी20 विश्व कप में किया जा सकता है विचार

इस तरह की फॉर्म और आंकड़ो के बाद अब तो भारतीय टीम मैनेजमेंट औरर चयनकर्ताओं ने विश्व कप के लिए दूसरे सलामी बल्लेबाज की तरफ सोचना और देखना शुरू कर दिया होगा। जिसमें उनकी नजरों में पहली पसंद केएल राहुल की होगी।

केएल राहुल

केएल राहुल का प्रदर्शन टी20 क्रिकेट में अच्छा रहा है तो वहीं सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने विश्व कप में रोहित के साथ भारत को बेहतर शुरुआत दिलायी थी। तो वहीं राहुल जितने भी टी20 मैच खेले हैं उन्होंने अपनी फॉर्म दर्शायी है।

Related posts