न्यूजीलैंड सीरीज से शिखर धवन बाहर, रिप्लेसमेंट की घोषणा जल्द

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, बीसीसीआई जल्द ही करेगी रिप्लेसमेंट की घोषणा 

शिखर धवन न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, बीसीसीआई जल्द ही करेगी रिप्लेसमेंट की घोषणा

भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मात देने के साथ ही एक और सीरीज को अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलिया को रविवार को बैंगलुरू में खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को आसानी से 7 विकेट से हरा दिया।

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में लगी थी चोट

भारत ने बैंगलुरू वनडे मैच को जीतकर इस घरेलू सीजन का अंत मैच और सीरीज जीत के साथ किया लेकिन इसी मैच में भारतीय टीम को एक बड़ा और करारा झटका तब लगा जब मैच में फील्डिंग के दौरान शिखर धवन को चोट लग गई।

शिखर धवन न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, बीसीसीआई जल्द ही करेगी रिप्लेसमेंट की घोषणा 1

भारत के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बैंगलुरू वनडे मैच के दौरान शुरूआत में ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच की एक शॉट रोकने के चक्कर में अपना कंधा चोटिल करवा बैठे।

शिखर धवन करेंगे न्यूजीलैंड का दौरा मिस, रिप्लेसमेंट का ऐलान जल्द

इसके बाद शिखर धवन को काफी कहराते हुए देखा गया और वहीं उन्हें मैदान से बाहर ले जाने के बाद एक्सरे के लिए अस्पताल भी ले जाया गया। शिखर धवन के कंधे पर पट्टा लगा हुआ था और उसे देखते हुए उनका न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना मुश्किल नजर आ रही रहा था।

शिखर धवन न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, बीसीसीआई जल्द ही करेगी रिप्लेसमेंट की घोषणा 2

तो वहीं अब बीसीसीआई ने ये बात स्पष्ट कर दी है कि शिखर धवन को न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रहना होगा। इस तरह से अब शिखर धवन के तो न्यूजीलैंड दौरे से इस चोट के कारण बाहर रहने पर मुहर लग चुकी है मुंबई मिरर की रिपोर्ट की माने तो शिखर धवन न्यूजीलैंड के दौरे से बाहर हो चुके हैं और उनके स्थान पर खिलाड़ी का ऐलान जल्द ही होने वाला है।

मयंक अग्रवाल और संजू सैमसन धवन के रिप्लेसमेंट की दौड़ में आगे

शिखर धवन के न्यूजीलैंड के दौरे से बाहर होने के बाद उनके स्थान पर बीसीसीआई तो जल्द ही ये फैसला ले लेगी लेकिन जहां तक संभावना की बात करें तो मयंक अग्रवाल का नाम इसमें सबसे आगे माना जा रहा है। मयंक अग्रवाल के अलावा टी20 सीरीज में संजू सैमसन को धवन के स्थान पर फिर से मौका दिया जा सकता है।

शिखर धवन न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, बीसीसीआई जल्द ही करेगी रिप्लेसमेंट की घोषणा 3

संजू सैमसन और मयंक अग्रवाल दोनों ही इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर ही है जो भारत ए के लिए खेल रहे हैं। शिखर धवन की बात करें तो वो लगातार चोट से परेशान हैं। वो एक सीरीज में फिट होने के लिए उतरते ही हैं कि चोट उन्हें अपना शिकार बना लेती है। इसी तरह से उनको एक बार फिर से चोट ने बाहर का रास्ता दिखाया।

Related posts