तीसरे टेस्ट से शिखर धवन बाहर, गौतम गंभीर का खेलना तय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीसरे टेस्ट से शिखर धवन बाहर, गौतम गंभीर का खेलना तय 

तीसरे टेस्ट से शिखर धवन बाहर, गौतम गंभीर का खेलना तय

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैचो की सीरीज के दौरान चोटिल खिलाड़ियों की सूची में एक नाम और जुड़ गया हैं. भारत के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन तीसरे और अंतिम टेस्ट के बाहर हो गए हैं. धवन के बाएँ हाथ के अंगूठे में छोटा फैक्चर है, जिस कारण वह 8 अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

तीसरे टेस्ट से शिखर धवन बाहर, गौतम गंभीर का खेलना तय 1

भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को डॉक्टर ने 10-15 दिनों तक आराम की सलाह दी हैं. रविवार को ईडन गार्डन, कोलकता टेस्ट में भारत की पारी के दौरान न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट की गेंद 2 बाद धवन के अंगूठे में लगी, जिसके बाद एक्सरे में छोटे से फैक्चर की पुष्ठी हुई हैं. टीम मैनेजमेंट ने अभी धवन के विल्कप के बारे में कुछ नहीं कहा हैं.

यह भी पढ़े: मोहम्मद कैफ ने धोनी के एकदिवसीय पदार्पण मैच में पहली बॉल पर रनआउट होने के कारण का खुलासा किया

इससे पहले चोटिल सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल के स्थान पर गौतम गंभीर को टीम में शामिल किया था, लेकिन दुसरे टेस्ट में टीम मैनेजमेंट ने गंभीर से ज्यादा आउट ऑफ़ फॉर्म को धवन को महत्व दिया. अब शिखर धवन के चोटिल होने के बाद 2 वर्षो बाद गौतम गंभीर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए नज़र आयेगे.

तीसरे टेस्ट से शिखर धवन बाहर, गौतम गंभीर का खेलना तय 2

3 टेस्ट मैचो के सीरीज के पहले मैच में शिखर धवन को ख़राब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किया गया था, सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल के चोटिल होने बाद धवन को प्लेयिंग XI में शामिल किया गया था. जिसके बाद शिखर धवन ने कोलकता टेस्ट में एक बार फिर निराश करते हुए 1 और 17 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़े: अश्विन द्वारा खुद का रिकॉर्ड तोड़े जाने से भड़के हरभजन सिंह दिया अश्विन पर विवादस्प्रद बयान

गौतम गंभीर ने हाल के दिनों में घरेलु क्रिकेट में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले महीने खेली गई, दुलीप ट्राफी के दौरान गंभीर ने 5 पारियों ने 4 अर्धशतक लगाये थे. और अपनी टीम इंडिया ब्लू को दुलीप ट्राफी खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाई थी.

Related posts