WATCH: शिखर धवन ने चोट के बाद पहली बार थामा बल्ला, विंडीज दौरे में हो सकते हैं शामिल 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप के दौरान चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान उनके अंगूठे पर पैट कमिंस की गेंद लगी थी। उन्हें 24 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे धवन के अंगूठे में गेंद लगी थी। इसके बावजूद बल्लेबाजी जारी रखते हुए उन्होंने 117 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम की जीत में भूमिका निभाई थी।

एनसीए में कर रहे रिकवरी

शिखर धवन

शिखर धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर था और विश्व कप से बाहर हो गये थे। अभी वह बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी में चोट से रिकवरी कर रहे हैं। यहाँ उन्होंने चोट के बाद पहली बार बल्ला उठाया।

धवन के चोटिल होने के बाद विश्व कप में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी केएल राहुल को मिली थी। उन्होंने टूर्नामेंट में अच्छे रन बनाये लेकिन धवन की तरह मैच विनिंग पारियां नहीं खेल पाए।

शिखर धवन ने उठाया बल्ला

WATCH: शिखर धवन ने चोट के बाद पहली बार थामा बल्ला, विंडीज दौरे में हो सकते हैं शामिल 2

WATCH: शिखर धवन ने चोट के बाद पहली बार थामा बल्ला, विंडीज दौरे में हो सकते हैं शामिल 3

चोट से वापसी करते हुए शिखर धवन ने बल्ला थाम लिया है। उन्होंने युवराज सिंह की तरफ से दिए गये बोतल कैप चैलेंज को लिया और मिड ऑफ पर ड्राइव मारकर इस चैलेंज को पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने लिखा

“युवी पाजी, यहाँ मेरी बोतल कैप चैलेंज है! यह पहली बार है जब मैं अपनी चोट के बाद अपना बल्ला उठा रहा हूं..फिर वापस आना अच्छा है!”

वापसी के दिए संकेत

WATCH: शिखर धवन ने चोट के बाद पहली बार थामा बल्ला, विंडीज दौरे में हो सकते हैं शामिल 4

भारतीय टीम को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इस दौरे के टी-20 और वनडे सीरीज के लिए कल भारतीय टीम का चयन होगा। शिखर धवन ने बल्लेबाजी शुरू कर दी है और ऐसे में उम्मीद जताई जा सकती है कि टीम में उनका चयन भी हो जाये।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20, 3 वनडे और दो टेस्ट मैच खेलना है। सीरीज की शुरुआत 3 अगस्त टी-20 सीरीज खेली जायेगी। वनडे सीरीज की शुरुआत 8 अगस्त से होने वाली है।