शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों फुर्सत के मजे ले रहे हैं। इस बीच धवन उत्तर प्रदेश के शहर वाराणसी में प्रवासी पक्षियों को दाना डालते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। मगर ये तस्वीर अब धवन के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है क्योंकि उन्होंने सरकार के नियम का उल्लंघन कर दिया है।

मुश्किल में फंस सकते हैं शिखर धवन

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलने के बाद गब्बर यानि शिखर धवन भारत लौटे। उसके बाद से वह अपने परिवार के साथ सुकून का वक्त बिता रहे हैं, कि अब अचानक उनके द्वारा सोसल मीडिया पर अपलोड की गई एक तस्वीर उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

दरअसल, इस शनिवार शिखर धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर वाराणसी की फोटो शेयर की है। इस फोटो में आप देख सकते हैं कि धवन प्रवासी पक्षियों को दाना खिला रहे हैं, जो लगभग हर वह व्यक्ति करता है जो गंगा में बोटिंग करता है या वहां जाता है।

साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा- ‘पक्षियों को खाना खिलाकर खुशी मिलती है।’  मगर अब धवन इस चलते मुश्किल में पड़ सकते हैं क्योंकि जिला प्रसाशन ने बर्ड फ्लू के चलते पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक लगा रखी है।

शिखर धवन पर हो सकती है कार्रवाई

शिखर धवन

गंगा नदी में हर वर्ष साईबेरियन पक्षी आते हैं और एक वक्त के बाद वह उड़कर अपने घर लौट जाते हैं। मगर इस वक्त भारत में बर्ड फ्लू तेजी से फैल रहा है, जिसे कंट्रोल करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी क्रम में बनारस के जिला प्रसाशन ने पक्षियों को दाना खिलाने पर भी रोक लगा दी है। मगर अब धवन द्वारा ऐसा करना उनके लिए यकीनन समस्या पैदा कर सकता है। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि,

“शिखर धवन के अलावा जो नाविक उनके साथ था, उस पर भी कार्रवाई की जा सकती है। फिलहाल जांच के बाद ही प्रशासन कोई ठोस कदम उठाएगा, लेकिन मामले धवन फंस सकते हैं।”