दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर, इस भारतीय दिग्गज को मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर, इस भारतीय दिग्गज को मिली जगह 

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर, इस भारतीय दिग्गज को मिली जगह

दक्षिण अफ्रीका ए टीम भारत दौरे पर दो आनाधिकारिक टेस्ट और 5 अनाधिकारिक वनडे मैच खेलने आई है। इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच सीरीज का पहला मैच 29 अगस्त को खेला गया था। उस मैच को इंडिया ए ने 69 रनों से अपने नाम किया था। इस सीरीज के पहले तीन और अंतिम दो मैच के लिए अलग- अलग टीम है।

विजय शंकर चोटिल

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर, इस भारतीय दिग्गज को मिली जगह 1

विश्व कप के दौरान चोटिल हुए ऑलराउंडर विजय शंकर को इस सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी। वह सभी 5 मैचों के लिए टीम का हिस्सा थे। विश्व कप के दौरान उनके पैर का अंगूठा चोटिल हो गया था।

अब हाथ के अंगूठे की चोट की वजह से शंकर दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गये हैं। वह चोट की वजह से ही पहले मैच में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे।

इन्हें मिली जगह

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर, इस भारतीय दिग्गज को मिली जगह 2

सीरीज के पहले तीन मैच के लिए चोटिल विजय शंकर की जगह पर टीम में किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। वहीं अंतिम दो मैच के लिए भारतीय टीम के सलामी शिखर धवन को इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है।

धवन भी विश्व कप में चोटिल होकर बाहर हो गये थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी टीम में वापसी हुई थी। टी-20 और वनडे सीरीज में उनका बल्ला खामोश ही रहा था और अब  वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले लय हासिल करना चाहेंगे।

सिर्फ सफेद बॉल टीम का हिस्सा

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर, इस भारतीय दिग्गज को मिली जगह 3

शिखर धवन भारत के लिए सिर्फ वनडे और टी-20 में खेलते नजर आते हैं। उन्होंने भारत के लिए अंतिम टेस्ट पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेला था। उसके बाद पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने टीम में उनकी जगह ले ली।

अंतिम दो मैच के लिए इस प्रकार है टीम:

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, प्रशांत चोपड़ा, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, संजू सैमसन (विकेट कीपर), नितीश राणा, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे। इशान पोरेल

Related posts