शिखर धवन ने शतक ठोक केएल राहुल के सामने पेश की चुनौती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन ने शानदार शतक लगा केएल राहुल के लिए फिर खड़ी की मुश्किल 

शिखर धवन ने शानदार शतक लगा केएल राहुल के लिए फिर खड़ी की मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ समय से हर विभाग में खिलाड़ियों के बीच टीम में जगह बनाने को लेकर जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है। भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी हो या सीनियर खिलाड़ी आपस में ही एक-दूसरे के सामने चुनौती पेश कर रहे हैं। इसी तरह से हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण टीम से बाहर हुए।

शिखर धवन की चोट के बाद केएल राहुल ने किया शानदार प्रदर्शन

शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान दिल्ली के लिए खेलते हुए जांघ में खिंचाव आ गया जिसके बाद से ही वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज नहीं खेल सके।

शिखर धवन ने शानदार शतक लगा केएल राहुल के लिए फिर खड़ी की मुश्किल 1

जब शिखर धवन टीम से चोट के कारण दूर हुए तो यहां सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका केएल राहुल को मिला जिन्होंने इसे खूब भुनाया। केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों ही सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन कर अपना दावा सलामी बल्लेबाज के रूप में परमानेंट होने के लिए पेश कर दिया।

अब रोहित के साथ धवन की वापसी पर कौन करेगा ओपनिंग?

केएल राहुल ने शिखर धवन के स्थान पर मिले वनडे और टी20 मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ जबरदस्त साझेदारियां की तो खुद राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की। केएल राहुल ने जिस तरह से अपने बल्ले से दम दिखाया उसके बाद तो एक सवाल हर किसी के मन में उठने लगा कि धवन की वापसी होगी तो केएल राहुल को अपनी जगह का त्याग करना पड़ेगा या नहीं।

शिखर धवन ने शानदार शतक लगा केएल राहुल के लिए फिर खड़ी की मुश्किल 2

फिलहाल तो केएल राहुल और शिखर धवन दोनों को ही आगे की सीरीज के लिए चुना गया है लेकिन जिस तरह से शिखर धवन के नहीं होने पर भी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने जो लगातार प्रदर्शन किया है उससे टीम मैनेजमेंट के सामने रोहित के साथ राहुल या धवन में से एक को चुनने की चुनौती होगी।

धवन ने मैदान पर लौटते ही ठोका शतक, अब केएल राहुल को कैसे मिलेगा मौका?

लेकिन चोट से उबरने के बाद मैदान में वापसी करते हुए शिखर धवन ने रणजी ट्रॉफी के रण में पहले ही मैच में शतक ठोक दिया है। शिखर धवन  ने दिल्ली के लिए खेलते हुए बुधवार को रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ जबरदस्त पारी खेलते हुए 198 गेंदों में दिन के खेल के खत्म होने तक 137 रन बनाकर मौजूद हैं।

शिखर धवन ने शानदार शतक लगा केएल राहुल के लिए फिर खड़ी की मुश्किल 3

शिधर धवन ने शतक जड़ अफनी फॉर्म और फिटनेस दोनों को को साबित कर दिया है लेकिन वहीं केएल राहुल ने दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के खिलाफ जहां टी20 सीरीज में विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा 183 रन बनाए थे तो वहीं वनडे सीरीज में राहुल के बल्ले से तीन मैचों में 185 रन निकले थे जिससे अब  राहुल और धवन में से रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका किसे मिलेगा ये सबसे बड़ा सवाल है।

Related posts