भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: डेविड मिलर ने लपका शिखर धवन का शानदार कैच, धवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: शिखर धवन ने खोला रहस्य, डेविड मिलर ने पकड़ा कैच तो ऐसा हुआ महसूस 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: शिखर धवन ने खोला रहस्य, डेविड मिलर ने पकड़ा कैच तो ऐसा हुआ महसूस

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में कल यानी कि 18 सितम्बर को भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा टी20 मैच खेला है. यह मुकाबला कई मायनों में काफी रोमांचक था, यह मैच भले ही भारत ने जीत लिया हो लेकिन इस मैच में डेविड मिलर ने एक शानदार कैच पकड़ कर स्टेडियम में सबका दिल जीत लिया. इसके बाद खुद विराट और शिखर भी उनके फैन बन गए, इस कैच के लिए शिखर धवन ने एक बयान दिया है.

डेविड मिलर के कैच पर शिखर धवन का बयान

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

कल के मुकाबले में शिखर धवन का कैच पकड़ डेविड मिलर ने खुद शिखर धवन को हैरान कर दिया. मैदान पर एक तरफ शिखर इकदम सेट खड़े नजर आ रहे थे, अगली गेंद पर 3 रन बनते ही टी20 क्रिकेट में वह 7000 रन बना लेते और विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा की लिस्ट में शामिल होने ही वाले थे.

उस समय गेंदबाजी छोर से तबरेज शम्सी ने गेंद डाली इसके बाद शिखर ने लॉन्ग ऑन पर शॉट खेला सबको लगा कि यह चौका जाएगा लेकिन बीच में ही मिलर की एक छलांग ने सबको हैरान कर दिया। मिलर ने लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर छलांग लगाते हुए एक हाथ से लाजवाब कैच पकड़ा.

इसके बाद शिखर धवन ने कहा कि,

“यह एक अविश्वसनीय कैच था और विराट भी यही सोच रहे थे. मैं मुस्कुरा रहा था और उनके इस प्रयास की सराहना कर रहा था. यह जोरदार हिट था, लेकिन मिलर ने यह कैच पकड़ लिया.”

ऐसा रहा भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 149 रन बनाए थे, इसके बाद 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और धवन के साथ हुई. जबकि मेन इन ब्लू ने जल्द ही रोहित को खो दिया, जबकि धवन मिलर के हाथों आउट हो गए.

भारत ने टी20 सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया. भारत के कप्तान ने नाबाद 72 रन बनाए थे, शिखर धवन ने 40 रन बनाए लेकिन कल के मैच में ऋषभ पंत एक बार फिर खराब शॉट खेल कर पवेलियन चले गए थे.

Related posts