shikhar dhawan said My target currently is the 2023 World Cup IND vs SA

Shikhar Dhawan: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से धूल चटा चुकी है। अब बारी वनडे सीरीज की है जिसका पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इस सीरीज के लिए भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, टी20 विश्व कप के लिए रोहित अपनी टीम के साथ 6 अक्टूबर को ही रवाना हो जाएंगे। ऐसे में वनडे की जिम्मेदारी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के कन्धों पर होगी। इसी बीच पहले वनडे से पहले धवन मीडिया से मुखातिब हुए, इस दौरान उन्होंने क्या कहा, इसपर एक नजर डालते हैं।

चुनौतियों में अवसर देखते हैं धवन

 Shikhar Dhawan

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के बीच पहला वनडे 6 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाना है। इस सीरीज के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तान नियुक्त किया गया है क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप के लिए अपनी टीम के साथ 6 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे।

मुकाबले से एक दिन पहले कप्तान धवन मीडिया से मुखातिब और इस दौरान उन्होंने कहा,

”मैं बहुत धन्य महसूस करता हूं कि मेरा करियर सुंदर रहा। मैं वास्तव में आभारी हूं। जब भी संभव हो मैं अपने ज्ञान को युवाओं को सौंपता हूं। अब मुझ पर नई जिम्मेदारी है लेकिन मैं चुनौतियों में अवसर देखता हूं और इसका आनंद लेता हूं।”

अगले साल विश्व कप खेलना चाहते हैं धवन

Shikhar Dhawan

गौरतलब है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अब टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में मौका नहीं दिया जाता है। धवन सिर्फ भारत के लिए अब वनडे फॉर्मेट में ही खेलते हैं। भारत में वनडे विश्व कप खेला जाना है, जिसमें टीम का गब्बर खेलना चाहता है।

इसको लेकर धवन ने कहा,

”मेरा लक्ष्य वर्तमान में 2023 विश्व कप है। मैं सिर्फ खुद को फिट रखना चाहता हूं और अच्छी स्थिति में रहना चाहता हूं।”

बता दें कि टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है लेकिन धवन को मौका नहीं दिया गया है।

युवा खिलाड़ियों पर भी बोले धवन

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे मैच से पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने युवा खिलाड़ियों को लेकर भी बात की। युवा खिलाड़ियों को लेकर कहा कि हमारे पास एक अच्छी टीम है और टीम में नए खिलाड़ियों के बीच ताजी ऊर्जा और उत्साह देखकर बहुत अच्छा लगता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय स्क्वॉड:

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।