शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका दौरे पर है। जहां टीम को सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है। इस सीमित ओवर की सीरीज में भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 2-1 से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया है। वनडे सीरीज को अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम टी20 सीरीज की तरफ देख रही है।

शिखर धवन का टी20 सीरीज से पहले युवा खिलाड़ियों को लेकर बयान

भारत के लिए वनडे सीरीज में कई खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला था, जिसके बाद अब माना जा रहा है कि बाकी बचे खिलाड़ियों को टी20 सीरीज में भी मौका दिया जा सकता है। टी20 सीरीज का पहला मैच आज कोलंबो में खेला जाएगा।

Team India

टी20 सीरीज के पहले मैच से ठीक पहले भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन का युवा खिलाड़ियों को मौका देने को लेकर बड़ा बयान आया है, जिसमें उन्होंने संकेत दिया कि वो युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे लेकिन उनकी नजर से सबसे ज्यादा सीरीज जीत जरूरी है।

शिखर धवन ने कहा, युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

शिखर धवन ने इस मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि

“निश्चित तौर पर नए खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका होगा। हमें सीरीज जीतनी होगी। आखिरी वनडे मुकाबले में कुछ युवाओं को इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाने का अच्छा मौका था, क्योंकि हम पहले की सीरीज जीत चुके थे।”

Team India

“अब ये नई सीरीज है इसलिए बेशक हम अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारेंगे। हम पहले दो मैच जीतने का प्रयास करेंगे और इसके बाद स्थिति के अनुसार अगर जरूरत पड़ी तो हम अंतिम मैच में प्रयोग कर सकते हैं।”

युवाओं को मौका देने से पहले सीरीज जीत पर रहेगा ध्यान

टीम के युवा खिलाड़ियों को शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार मानते हुए कहा कि

“बेशक वे तैयार हैं, यही कारण है कि वे यहां हैं। आपने देखा कि एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में युवाओं ने कितना अच्छा प्रदर्शन किया इसलिए वे इस आत्मविश्वास के साथ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उतरेंगे। एक टीम के रूप में हमने यहां शानदार माहौल तैयार किया है। एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं। सिर्फ युवा खिलाड़ी ही नहीं, सीनियर खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।”

शिखर धवन ने कहा "युवा खिलाड़ियों को देंगे टी20 में मौका, लेकिन सीरीज जीतना है पहली प्राथमिकता" 1

“इस पर फैसला स्थिति के अनुसार किया जाएगा। जैसा कि मैंने कहा, अगर हम पहले दो मैच जीत जाते हैं तो हमारे पास किसी भी संयोजन को खिलाने का विकल्प होगा। अन्यथा हमारा मुख्य लक्ष्य सीरीज जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना होगा। यही हमारी प्राथमिकता है। इसके बाद अगर हम वनडे इंटरनेशनल सीरीज की तरह इस सीरीज को भी जीत पाए तो हम प्रयोग के बारे में सोच सकते हैं।”

मेरी भी हैं टी20 विश्व कप में जगह पक्की करने पर नजरें

इसके अलावा शिखर धवन ने अपने स्थान को लेकर कहा कि “ये काफी महत्वपूर्ण है। बेशक किसी भी इंटरनेशनल मैच का अपना प्रभाव होता है और अब भी आप इंटरनेशनल लेवल पर प्रदर्शन करते हो तो इसका बड़ा असर पड़ता है। इसलिए निजी तौर पर मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं और विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह मजबूत करना चाहता हूं। फिर देखते हैं कि भविष्य में क्या होता है।”

Shikhar Dhawan

One reply on “शिखर धवन ने कहा “युवा खिलाड़ियों को देंगे टी20 में मौका, लेकिन सीरीज जीतना है पहली प्राथमिकता””

Comments are closed.