jnu विवाद पर बोले धवन कहा देश के नियम और कानून का पालन करना सबका कर्तव्य

SAGAR MHATRE / 20 February 2016

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने केंद्र सरकार के उस कदम का समर्थन किया है, जिसमे सभी 46 केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का फैसला लिया गया है. धवन ने कहा, छात्रों में राष्ट्रवाद जगाने के लिए ये बडा फैसला है.

शिखर धवन ने एक कार्यक्रम में कहा,कि भारतीय ध्वज को हर विश्वविद्यालय में फहराना चाहिए, जो बडे गर्व की बात है. जितने ज्यादा ध्वज फहराए जाएंगे, उतने ही देश के लिए गौरव की बात होगी. आप जिस देश में रहते हो, उसके बारें में आपको बुरा नहीं कहना चाहिए. शिखर धवन भारतीय टीम के बडे महत्वपूर्ण खिलाडी है, और एशिया कप में उनसे बडी उम्मीद होगी.

 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को देशद्रोह के आरोप में उनको गिरफ्तार किया गया है, और उस बारे में शिखर धवन को उन पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया. इस  पर  शिखर धवन ने कहा,कि-

मै कबड्डी देख रहा था, और जैसे ही राष्ट्रगीत शुरू हुआ, मै अपने ही जगह पर खड़ा हुआ. मै देश के लिए खेलता हू, और देश के लिए मै  हमेशा खेलता रहुंगा. और एक देश के नागरीक के तौर पर आपको जिम्मेदारी से देश के लिए रहना होगा. देश के नियम  और कानून का पालन करना होगा”

Related Topics