वेस्टइंडीज में खराब फॉर्म में रहे शिखर धवन ने अभ्यास को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार पारी के बाद शिखर धवन ने इन्हें दी सीधी चेतावनी 

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार पारी के बाद शिखर धवन ने इन्हें दी सीधी चेतावनी

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए वेस्टइंडीज का दौरा इतना अच्छा नहीं रहा और उन्होंने तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ ही वनडे सीरीज में भी निराश किया। शिखर धवन के बल्ले से उस दौरे पर कोई खास पारी नहीं निकल सकी लेकिन वो दक्षिण अफ्रीका से घरेलू सीरीज के लिए तैयार हैं।

शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दिखायी फॉर्म

शिखर धवन की फॉर्म में वापसी के लिए उन्हें दक्षिण अफ्रीका ए के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज में भारत ए की टीम में मौका दिया जहां उन्होंने चौथे अनाधिकारिक वनडे मैच में शानदार पारी खेली।

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार पारी के बाद शिखर धवन ने इन्हें दी सीधी चेतावनी 1

शिखर धवन ने गुरुवार को भारत ए के लिए खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ जोरदार वापसी करते हुए तेज अर्धशतकीय पारी खेली। शिखर धवन ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन की पारी खेल फॉर्म में वापसी के संकेत दिए।

भारतीय टीम में वापसी के लिए इस अभ्यास से खुश

भारत के सीमित ओवर के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपनी इस फॉर्म में वापसी से बहुत ही खुश हैं। शिखर धवन ने अपनी इस पारी के बात काफी खुशी जताते हुए कहा कि” मैंने इसका आनंद लिया। मैं बीच-बीच में गेंद को हिट कर रहा था और ये अच्छा था कि मैंने लंबे समय के बाद भारत ए टीम में आने के बाद एक अर्धशतक बनाया। अफ्रीक के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले ये मेरे लिए अच्छा अभ्यास था।”

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार पारी के बाद शिखर धवन ने इन्हें दी सीधी चेतावनी 2

शिखर धवन ने आगे कहा कि

“मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं इसलिए मुझे काफी आराम मिला और बीच में खेलने और बाहर जाने जैसा कुछ नहीं था। जितना ज्यादा मैं खेलता हूं उतना ही आत्मविश्वास मिलेगा। कार्यभार को देखते हुए मुझे लगता है कि मेरे पास अभ्यास मैच पर्याप्त था।”

टी20 विश्व कप में भी चाहता हूं अच्छा प्रदर्शन करना

भारतीय टेस्ट टीम से तो शिखर धवन पिछले काफी समय से बाहर हैं लेकिन वनडे और टी20 में वो भारतीय टीम का प्रमुख हिस्सा हैं। धवन ने आगे कहा कि

भारतीय टीम

“मैं भारत के लिए  रन बनाने की तरफ देख रहा हूं और अगले टी20 विश्व कप में लगातार इसको जारी रखने की कोशिश करूंगा। जब तक मैं अच्छे खेल का प्रदर्शन और आनंद लेता हूं, मुझे लगता है कि मैं वहां रहूंगा।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts